श्रीलंका के जाफना से चेन्‍नई के लिए फ्लाइट शुरू, सिविल वॉर की वजह से 40 साल पहले हुआ था बंद

अलायंस एयर की फ्लाइट ने चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सुबह 8:45 बजे जाफना एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी.

अब भारत से श्रीलंका के जाफना या जाफना से भारत आने के लिए लोगों को परेशानी सामना नहीं करना पड़ेगा. दरअसल जाफना इंटरनेशनल एयरपोर्ट को रिडिवेलप कर अब चालू कर दिया गया है, जिसके बाद जाफना और भारत के लोगों को आने-जाने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

जाफना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के जरिए अब वहां के लोग भार केवल एक घंटे में पहुंच सकते हैं. भारत-श्रीलंका अलायंस एयर ने हाल ही में चेन्नई से जाफाना तक पहली फ्लाइट की शुरुआत की.

अलायंस एयर की फ्लाइट ने चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सुबह 8:45 बजे जाफना एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी. जैसी ही फ्लाइट जाफना पहुंची, वहां बहुत ही पारंपरिक तरीके से उसका स्वागत किया गया. अलायंस एयर भारत का हिस्सा है, जिसके बाद यह नए एयरोपर्ट पर लैंड करने वाली पहली इंटरनेशनल फ्लाइट बन चुकी है.

हाल ही में श्रीलंका के राष्ट्रपति एम शिरिसेना ने जाफना एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. इस एयरपोर्ट को फिर बनाने में 1,950 मिलियन (श्रीलंका के रुपए) खर्च हुए, जिसमें भारत ने 300 मिलियन (श्रीलंका के रुपए) निवेश किया है.

श्रीलंका में लिट्टे के नेतृत्व वाले सिविल वॉर के 40 साल के बाद जाफना इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संचालन फिर से शुरू किया गया है.

 

ये भी पढ़ें-   अयोध्या में लगेगी फाइबर ग्‍लास से बनी भगवान राम-हनुमान की मूर्ति, दीपोत्‍सव का बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

बीए पास वालों के लिए खुशखबरी, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नहीं मिलनी चाहिए 19,572 से कम सैलरी