कश्मीर छोड़ने की सलाह के बाद 5 गुना महंगे हुए फ्लाइट्स के टिकट

दिल्ली से श्रीनगर जानेवाली फ्लाइट के टिकट महंगे हो गए हैं. तेज़ी से घाटी छोड़ने की कवायद में विमान कंपनियां मुनाफा कमा रही हैं.

आतंकी हमलों की आशंका के बाद अमरनाथ यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया. इसके अलावा पर्यटकों को भी जम्मू-कश्मीर छोड़ने की सलाह जारी हो गई. इस बीच सूबा छोड़ने की अफरातफरी के बीच विमानों के टिकट महंगे हो गए हैं.

kashmir, कश्मीर छोड़ने की सलाह के बाद 5 गुना महंगे हुए फ्लाइट्स के टिकट

सरकार ने गैर जम्मू-कश्मीरियों को सूबे से निकलने को कहा तो विमानन कंपनियों को भी मुनाफा कमाने का मौका हाथ लग गया. श्रीनगर से द‍िल्ली आने वाली फ्लाइट्स की टिकटों के दाम तेजी से बढ़ गए हैं. शुक्रवार को जहां श्रीनगर से द‍िल्ली का क‍िराया 4 हजार रुपये के करीब था, वहीं शन‍िवार को ये बढ़कर 8 हजार और रव‍िवार को 20 हजार रुपये से भी ज्यादा कर दिया गया. न‍िजी व‍िमान कंपनी ‘गो एयर’ की श्रीनगर से द‍िल्ली आने वाली रव‍िवार सुबह 11.10 बजे की फ्लाइट का क‍िराया 18,289 रुपये तक पहुंचा तो सब हैरान रह गए. वहीं ‘व‍िस्तारा’ की दोपहर 1.45 की फ्लाइट का रेट 17,306 रुपये हो गया. ‘स्पाइस जेट’ और ‘एयर एश‍िया’ के दाम भी 10 हजार रुपये से ज्यादा हो गए जबक‍ि अमूमन श्रीनगर से द‍िल्ली फ्लाइट के रेट 4 हजार रुपये के करीब होते हैं.