अमेज़न को टक्कर देने के लिए फ्लिपकार्ट ने शुरु की ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा

अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट के स्वामित्व वाला ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट भारत का प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग ऐप है.

नई दिल्ली: ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट ने भारत में अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा शुरू कर दी है. यह सुविधा फ्लिपकार्ट के एंड्रॉयड ऐप पर उपलब्ध कराई गई है. पिछले दिनों ही फ्लिपकार्ट ने भारत में अपनी मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा लॉन्च करने का फैसला लिया था.

फ्लिपकार्ट अपनी वीडियोज सेवा के जरिए अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अमेजन को कड़ी टक्कर देगा. अमेजन फिलहाल प्राइम यूजर्स को ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा दे रहा है. हालांकि अमेजन के मुकाबले फ्लिपकार्ट की वीडियो सर्विस एकदम मुफ्त है. मगर इसमें यूजर्स को अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स, अल्ट बालाजी की तरह एक्सक्लूसिव कंटेंट देखने को नहीं मिलेगा.

अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट के स्वामित्व वाला ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट भारत का प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग ऐप है. भारत में अपनी सेवा का विस्तार करने और ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए फ्लिपकार्ट ने ऑनलाइन वीडियो सेवा लॉन्च की है. इसे शुरुआत में सिर्फ एंड्रॉयड ऐप पर ही लॉ़न्च किया गया है, हालांकि जल्द ही इसे आईओएस प्लेटफॉर्म पर भी नए अपडेट के रूप में शुरू कर दिया जाएगा.

फ्लिपकार्ट वीडियो सेवा फ्लिपकार्ट एंड्रॉयड मोबाइल ऐप के लेटेस्ट 6.17 वर्जन पर उपलब्ध है. आप अपने एंड्रॉयड मोबाइल में फ्लिपकार्ट एंड्रॉयड एप्लीकेशन को अपडेट कर मुफ्त वीडियो सेवा का फायदा उठा सकते हैं.

देश में इंटरनेट क्रांति आने के बाद ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा तेजी से विकसित हो रही है. एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर ऐसे कई एप्लीकेशंस हैं जो यूजर्स को निःशुल्क या शुल्क सहित मूवीज और शो जैसे वीडियो कंटेंट उपलब्ध कराते हैं. इनमें नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, ऑल्ट बालाजी, जी 5 और हॉटस्टार जैसे नाम प्रमुख हैं और अब फ्लिपकार्ट का नाम भी इस फेहरिस्त में जु़ड़ गया है.