हैदराबाद: भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात, कई इलाकों में सेना ने किया रेस्क्यू

हिमायत सागर जलाशय में पानी का जलस्तर बढ़ने से 17 में से 13 गेट खोल दिया गया है, मुसी नदी उफान पर है, चादरघाट इलाके में पुल के ऊपर से पानी बहने के कारण आवाजाही बंद हो गई है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:42 pm, Wed, 14 October 20

बंगाल की खाड़ी में बने वायु के कम दवाब के प्रभाव से तेलंगाना (Telangana) में कई जगहों पर भारी बारिश हो रही है. मंगलवार सुबह से रात तक लगातार हुई बारिश के कारण तेलंगाना के अधिकांश जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

जलाशय और तालाब लबालब भर गए, जबकि नहर व नालों के ऊफान पर होने से आवाजाही प्रभावित हुई है. हैदराबाद (Hyderabad) में मंगलवार को दिनभर और रातभर बारिश होने से सड़कों पर बाढ़ का पानी बहने लगा और निचले क्षेत्र व कॉलोनियां बाढ़ के पानी में डूब गई. पुलिस ने लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है.

यह भी पढ़ें- भोजपुर का बाहुबली नेता सुनील पांडेय जिसने मुख्तार अंसारी को मारने की ली थी सुपारी

हिमायत सागर जलाशय में पानी का जलस्तर बढ़ने से 17 में से 13 गेट खोल दिया गया है, मुसी नदी उफान पर है, चादरघाट इलाके में पुल के ऊपर से पानी बहने के कारण आवाजाही बंद हो गई है. पानी का बहाव इतना तेज है कि पुल पूरी तरह से डूब चुका है और दिखाई ही नहीं दे रहा है.

नाव से निकाले जा रहे लोग

बाढ़ का पानी हैदराबाद के निचले इलाकों में घुस गया है. निचले इलाकों में पानी भर गया है. कई इलाकों में प्रशासन को नाव के द्वारा लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाना पड़ रहा हैं. कई इलाकों में लोग पानी में आधे डूबे हुए बाहर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- BJP ने जारी की 35 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्‍ट, पढ़ें किसे मिली, कौन सी सीट

कई निचले इलाकों में पानी का बहाव इतना तेज है कि गाड़ियां भी बह जा रही हैं. पुराने शहर के फलकनामा इलाके के अलजुबैल कॉलोनी में लोगों के घरों के निचली मंज़िल डूब गई है. लोगों का बाहर निकालना मुश्किल हो रहा है. बचाव कार्य के लिए सरकार को सेना की मदद लेनी पड़ी है.