ग्राहक को एयरपोर्ट पर चाय-कॉफी की कीमत लगी ज्यादा, PMO को लिख दी चिट्ठी, कम हुए दाम

अब एयरपोर्ट (Airport) पर चाय की कीमत 15 रुपये, कॉफी की कीमत 20 रुपये और लोकल स्नैक्स (Snacks) जैसे बड़ा और पज़म पोरी को 15 रुपये में खरीदा जाएगा. निर्देश दिया गया कि सभी पैक्ड स्नैक्स को MRP पर ही बेचा जाना चाहिए.
Food prices drop at Cochin airport, ग्राहक को एयरपोर्ट पर चाय-कॉफी की कीमत लगी ज्यादा, PMO को लिख दी चिट्ठी, कम हुए दाम

एयरपोर्ट (Airport) पर सामानों को जरूरत से ज्यादा कीमत पर बेचे जाने से परेशान होकर एक ग्राहक ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को पत्र लिखा दिया. PMO के हस्तक्षेप की वजह से केरल के कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CIAL) पर अब ग्राहकों के लिए बड़ा और गर्म पज़म पोरी यानी केले के फ्रिटर कम कीमत पर उपलब्ध होंगे. जबकि इससे पहले एयरपोर्ट पर ड्रिंक्स और स्नैक्स की कीमत 100 रुपये थी. इसे देखते हुए ग्राहक ने बेहद खुशी जताई है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

महंगे सामान बेचने को लेकर क्या कहा था दुकानदार ने

शाजी कोडांकंदैथिल नाम के इस ग्राहक ने बताया, “मैं पिछले साल अप्रैल महीने में दिल्ली (Delhi) आया था. जब मैंने एयरपोर्ट पर ब्लैक टी का ऑर्डर दिया तो मुझे एक पेपर कप में उबला हुआ पानी दिया गया और एक टी बैग के लिए 100 रुपये लगाए गए. मुझे पैक्ड स्नैक्स भी दिए गए जो अधिकतम MRP टैग के साथ बहुत ज्यादा कीमतों पर बेचे जा रहे थे. इस बारे में पूछने पर दुकान के मालिक ने बताया कि उन्होंने काफी बड़ी कीमत पर बोली लगाकर दुकान ली है, इसलिए वे महंगा सामान बेचने के लिए मजबूर हैं.” उन्होंने कहा कि दुकानदार की इस बात का उन्हें बहुत बुरा लगा.

MRP से ज्यादा कीमत चुकाने को मजबूर ग्राहक

उन्होंने कहा कि ‘एयरपोर्ट्स पर लोग अपनी फ्लाइट्स से कम से कम दो-तीन घंटे पहले आते हैं, इसलिए उन्हें खाने की चीजों और स्नैक्स के लिए ज्यादा कीमत चुकाने के लिए मजबूर होना पड़ता है. इन सब को लेकर सबसे ज्यादा प्रभाव बुजुर्ग और हज यात्रियों पर पड़ता है. जिन सामानों में MRP दी जाती है उनके लिए भी ग्राहक को उस सामान की असली कीमत से ज्यादा पैसे देने के लिए मजबूर होना पड़ता है.’

PM मोदी को पत्र लिखते ही मिला जवाब

कोडांकंदैथिल ने कहा कि दिल्ली से वापस आते समय उन्होंने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (Airports Authority of India) और कोचीन एयरपोर्ट (Cochin Airport) के सामने इस मुद्दे को उठाया था जिसका उन्हें कोई खास रिस्पॉन्स नहीं मिला. जबकि उन्होंने जैसे ही इस बात को लेकर PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) यानी PMO को पत्र लिखा तो तुरंत एक्शन लिया गया.

खाने की चीजों की कम की गई कीमतें

उन्होंने कहा कि उन्होंने दो दिन पहले ही PM पोर्टल और एयरपोर्ट के कम्युनिकेशन मैनेजर जोसेफ पीटर का साइन किया हुआ एक लेटर देखा जिसमें लिखा है कि अब एयरपोर्ट पर चाय की कीमत 15 रुपये, कॉफी की कीमत 20 रुपये और लोकल स्नैक्स जैसे बड़ा, परप्पू बड़ा और पज़म पोरी को 15 रुपये में खरीदा जाएगा. इसी के साथ यह भी निर्देश दिया गया कि सभी पैक्ड स्नैक्स को MRP पर ही बेचा जाना चाहिए. कोडांकंदैथिल ने कहा कि उन्हें इस नई शुरुआत के लिए खुशी है. वह आगे भी देश भर के एयरपोर्ट्स पर चीजों की उचित कीमतों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts