आतंकियों से बरामद हुए एयरबेस के नक्शे, हाई अलर्ट पर सुरक्षाबल

सुरक्षाबलों ने कल हुई मुठभेड़ में आतंकियों के पास से ये नक्शे बरामद किए थे. जोकि पूरी तरह हाथों से बनाए गए हैं.

श्रीनगर: आतंकवादियों के पास से एयरबेस के नक्शे मिलने के बाद जम्मू कश्मीर मे सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सरकार में मौजूद सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि श्रीनगर और अवंतीपुर एयरबेस के हाथ से बने नक्शे को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के पास से बरामद किए हैं, जिसके बाद वहां हाई अलर्ट लगाया गया है.

सुरक्षाबलों ने कल हुई मुठभेड़ में आतंकियों के पास से ये नक्शे बरामद किए थे. जिन एयरबेस के नक्शे मिले हैं वो पिछले काफी समय से आतंकियों के निशाने पर हैं. लेकिन बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक के बाद इनपर हमलों की आशंका और बढ़ गई थी. भारतीय वायु सेना ने पुलवामा में सीआरपीएफ दस्ते पर हुए आत्मघाती हमले के बाद पाकिस्तान के पुलवामा में एयर स्ट्राइक की थी.

श्रीनगर एयरबेस से भरी थी विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ान

सूत्रों ने आगे बताया कि आतंकी संगठन श्रीनगर और अवंतीपुरा के एयरबेस पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं. इन इलाकों के आस-पास सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. मालूम हो कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के एक दिन बाद जब पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय सरजमीं पर जवाबी हमले की कोशिश की तो ये एयरबेस सबसे नजदीकी टारगेट थे.

इसी साल 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी और उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. जिसके बाद उनका मिग बाइसन भी दुर्घटना का शिकार हो गया था और वह पाकिस्तान के इलाके में गिर गए थे. तभी से इन एयरबेस को अलर्ट पर रखा गया था.

ये भी पढ़ें: चीनी टेलिकॉम कंपनी ‘हुवावे’ पर सख्त हुए ट्रंप, इस वजह से नहीं खरीद सकेगी अमेरिकी टेक्नोलॉजी