कांग्रेस के पूर्व राज्य सभा चीफ व्हिप भुवनेश्वर कलिता ने थामा बीजेपी का दामन

कलिता ने इस सप्ताह की शुरूआत में जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के फैसलों पर कांग्रेस के रुख का विरोध करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

नई दिल्ली: राज्यसभा में कांग्रेस के पूर्व चीफ व्हिप भुवनेश्वर कलिता ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम लिया है. कलिता ने इस सप्ताह की शुरूआत में जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के फैसलों पर कांग्रेस के रुख का विरोध करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

उनके इस्तीफे को उसी दिन स्वीकार कर लिया गया था, जब गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 के प्रावधानों को भंग करने और जम्मू-कश्मीर राज्य के विभाजन का प्रस्ताव पारित किया था. कलिता का राज्यसभा में कार्यकाल 9 अप्रैल, 2020 तक था, संजय सिंह के बाद कांग्रेस के वह दूसरे राज्यसभा सदस्य हैं, जो हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए हैं.

कलिता ने बीजेपी जॉइन करने के बाद कहा कि वह 370 को रद्द किए जाने के समर्थन में थे लेकिन सदन में वहा कांग्रेस पार्टी के नेता होने के चलते इसका समर्थन नहीं कर पा रहे थे, इसिलए उन्होंने सदन से ही इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने एक मजबूत कदम उठाया है और इसके चलते मैं बीजेपी में शामिल हो रहा हूं.

भुवनेश्वर कलिता ने नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत कई लोग मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: “क्या इस समय रघुकुल से कोई दुनिया में मौजूद है?”, अयोध्या केस में जस्टिस बोबड़े ने पूछा सवाल