हिमाचल प्रदेश: कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक नीरज भारती पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

नीरज भारती (Neeraj Bharti) को आपराधिक जांच विभाग (CID) ने पूछताछ के लिए बुलाया था. तीन दिनों तक पूछताछ करने के बाद शुक्रवार शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

हिमाचल प्रदेश के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता नीरज भारती (Neeraj Bharti) को “राष्ट्रविरोधी और आपत्तिजनक” पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया है. उन पर राजद्रोह (Sedition) का आरोप लगा है और शनिवार को शिमला की अदालत में पेश किया जाएगा.

भारती ने अपनी कई पोस्ट में लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारत और चीन के बीच हुए संघर्ष के बाद प्रधानमंत्री और आरएसएस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

भारती को आपराधिक जांच विभाग (CID) ने पूछताछ के लिए बुलाया था. तीन दिनों तक पूछताछ करने के बाद शुक्रवार शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि अब उन्हें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जाएगा.

कांगड़ा जिले के जवाली से पूर्व विधायक को भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए (राजद्रोह), 153-ए , 504 और 505 के तहत गिरफ्तार किया गया था.

बता दें कि वह पिछली कांग्रेस सरकार में मुख्य संसदीय सचिव रहे हैं. इससे पहले भी वह अपनी पोस्ट के लिए विवादों में रहे है. उनके पिता चंदर कुमार पूर्व सांसद और राज्य के एक प्रमुख ओबीसी नेता हैं.

कुमार ने कहा, “राज्य सरकार विपक्षी नेताओं को चुप कराने की कोशिश कर रही है. मेरे बेटे के खिलाफ दर्ज किया गया मामला राजनीति से प्रेरित है.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts