पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बंगले में रहेंगे गृह मंत्री अमित शाह

अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद से लेकर अपने निधन तक 6 ए कृष्ण मेनन मार्ग स्थित बंगले में ही रह रहे थे.
अटल, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बंगले में रहेंगे गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का बंगला अब गृह मंत्री अमित शाह का नया पता होगा. दरअसल अमित शाह को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी का 6 ए कृष्ण मेनन मार्ग स्थित बंगला आवंटित किया गया है. साल 2004 में यूपीए के सत्ता में आने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी को पूर्व प्रधानमंत्री होने के नाते यह बंगला आवंटित किया गया था.

अमित शाह जल्द इस बंगले में शिफ्ट हो जाएंगे. फिलहाल वह अकबर रोड के 11 नंबर बंगले में रह रहे हैं. यह बंगला उन्हें एक राष्ट्रीय पार्टी (भारतीय जनता पार्टी) का अध्यक्ष होने के नाते मिला था. अब वह अटल बिहारी वाजपेयी को आवंटित बंगले में रहेंगे. अटल प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद से लेकर अपने निधन तक इस बंगले में ही रह रहे थे.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को निधन हो गया था. मालूम हो कि अटल बिहारी वाजपेयी से पहले ये बंगला डीएमके सांसद मुरासोली मारन को आवंटित किया गया था. जो कि देश में नई सरकार बनने के बाद नए गृह मंत्री अमित शाह को दिया गया है.

ये भी पढ़ें: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से छीना लोकल बॉडीज महकमा

Related Posts