हाई अलर्ट के बीच कोयंबटूर और कोच्चि से लश्कर के चार संदिग्ध गिरफ्तार, बढ़ाई गई सुरक्षा

तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के श्रीलंका के रास्ते आतंकियों की घुसपैठ को लेकर खुफिया एजेंसियों की ओर से जारी किए गए हाई अलर्ट के बाद केरल ये गिरफ्तारियां हुई हैं.

केरल पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने एक संदिग्ध को कोच्चि अदालत परिसर से गिरफ्तार किया. ये संदिग्ध दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है. इस पर आतंकियों का मददगार होने का संदेह है. इससे पहले कोयंबटूर पुलिस ने भी तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया था, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के श्रीलंका के रास्ते आतंकियों की घुसपैठ को लेकर खुफिया एजेंसियों की ओर से जारी किए गए हाई अलर्ट के बाद केरल ये गिरफ्तारियां हुई हैं. एजेंसियों ने श्रीलंका से समुद्री मार्ग से लश्कर के 6 आतंकवादियों के तमिलनाडु में घुसपैठ करने की सूचना दी थी.

वकील के साथ था संदिग्ध
रिपोर्ट के मुताबिक, संदिग्ध शख्स अपने वकील के साथ अदालत परिसर में मौजूद था. संदिग्ध के वकील ने बताया कि त्रिशूर जिले के कोडंगल्लूर के रहने वाले उसके मुवक्किल को एक महिला समेत पुलिस ने कोच्चि में गिरफ्तार कर लिया.

वकील ने आगे बताया कि वे दोनों कानून प्रवर्तन एजेंसियों के समक्ष अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए आए थे, लेकिन लश्कर के 6 आतंकियों के घुसपैठ की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

केरल में जारी था हाई अलर्ट
बता दें कि केरल के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने एक खुफिया सूचना के बाद शुक्रवार को राज्य के सभी 14 जिलों के पुलिस अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी था. बेहरा ने पुलिस अधिकारियों से बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों, धार्मिक स्थानों और अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा था.

बेहरा के नोटिस में लोगों से कहा गया था कि अगर वह कोई भी संदिग्ध गतिविधि देखते हैं तो तुरंत नंबर 112 या पुलिस नियंत्रण कक्ष में 0471-2722500 पर कॉल करें. केरल और तमिलनाडु के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें-

LIVE: निगमबोध घाट लाया गया जेटली का पार्थिव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार

सैफई रैगिंग मामले में यूनिवर्सिटी ने 7 MBBS छात्रों को किया निलंबित, लगाया 25-25 हजार का जुर्माना

तिहाड़ का तिलिस्म: अचानक बजने लगी रिंगटोन, कैदी के पेट से मिला मोबाइल