Independence Day Parade: लालकिले पर हुई फुल ड्रेस रिहर्सल, मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल

COVID-19 महामारी को देखते हुए इस बार स्वतंत्रता दिवस के आयोजन में कई बदलाव किए गए हैं. गुरुवार को लालकिले (Red Fort) पर कोरोना प्रोटोकॉल के साथ 15 अगस्त परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल की गई.
Full dress rehearsal at Red Fort, Independence Day Parade: लालकिले पर हुई फुल ड्रेस रिहर्सल, मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल

स्वतंत्रता दिवस (15 August) से पहले दिल्ली के लालकिले (Red Fort) पर बुधवार को परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल (Full dress rehearsal) की गई. कोरोनावायरस महामारी के चलते इस बार बहुत कुछ बदला नजर आया. वहीं मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फुल ड्रेस रिहर्सल की गई.

कोविड-19 महामारी (COVID-19) के चलते इस साल 15 अगस्त का कार्यक्रम, हर साल के मुकाबले थोड़ा अलग होने वाला है. इस बार गेस्ट लिस्ट में भी कटौती की गई है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए लोगों को दूर-दूर बैठाने की तैयारी की जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बार भी थल सेना, वायुसेना और नौसेना के जवान प्रधानमंत्री मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर देंगे. इनमें करीब 22 जवान और अफसर होंगे. इन सभी जवानों का कोविड टेस्ट भी होगा और टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा.

वहीं, राष्ट्रीय सैल्यूट में 32 जवान और अफसर होंगे, साथ में दिल्ली पुलिस के जवान भी होंगे. कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से ये जवान चार पंक्तियों में खड़े होंगे और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों को बनाए रखेंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts