कश्‍मीर से 370 हटाने का विरोध करने वाले ब्रिटिश सांसद से मिले कांग्रेस नेता, बीजेपी भड़की

कांग्रेस नेताओं के साथ जेरेमी कॉर्बिन की मीटिंग की तस्‍वीर सामने आते ही भारत में विवाद खड़ा हो गया है.

नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले का विरोध करने वाले ब्रिटेन की लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन के साथ ओवरसीज कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है.

कांग्रेस नेताओं के साथ जेरेमी कॉर्बिन की मीटिंग की तस्‍वीर सामने आते ही भारत में विवाद खड़ा हो गया है. यह तस्‍वीर किसी और ने नहीं बल्कि खुद ब्रिटेन के सांसद जेरेमी कॉर्बिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की, जिस पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. मामला तूल पकड़ने के बाद ओवरसीज कांग्रेस ने ट्वीट कर सफाई भी जारी की है.

बीजेपी ने कांग्रेस के इस कदम की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस को देश की जनता को यह बताना होगा कि उसके नेता विदेश जाकर विदेशी नेताओं से भारत के बारे में क्या बात करते हैं.

बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि ऐसे शर्मनाक काम के लिए देश की जनता कांग्रेस पार्टी को करारा जबाव देगी.

जेरेमी कॉर्बिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कश्‍मीर में मानवाधिकारों के मुद्दे पर इंडियन कांग्रेस पार्टी के यूके प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग काफी अच्‍छी रही.’

जेरेमी ने आगे लिखा, ‘कश्‍मीर में लंबे समय से हिंसा और भय का महौल व्‍याप्‍त है, इसका खात्‍मा होना चाहिए.’ दूसरी ओर इस मामले पर ओवरसीज कांग्रेस ने ट्वीट कर सफाई देते हुए कहा कि ब्रिटिश सांसद के साथ उनकी मुलाकात उस प्रस्‍ताव का विरोध करने के मकसद से हुई थी, जो जेरेमी की पार्टी ने पास किया. हमने बैठक के दौरान उन्‍हें बताया कि जम्‍मू-कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग है और यह भारत का आंतरिक मामला है, जिसमें किसी को दखल नहीं देना चाहिए.