गुलाम नबी आजाद की SC में याचिका, परिवार से मिलने कश्मीर जाने की मांगी अनुमति, आज होगी सुनवाई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद की याचिका पर आज चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबड़े और एस अब्दुल नजीर की बेंच सुनवाई करेगी.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है. याचिका में आजाद ने कोर्ट से अपने गृह राज्य में जाने की अनुमित मांगी है.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, ‘यह याचिका मैंने निजी रूप से एक सांसद और जम्मू-कश्मीर के निवासी के तौर डाली है. मैं मानवता के आधार पर उन लाखों लोगों की हालत जानना चाहता हूं, इसका राजनीति से कोई लेनदेना नहीं है.

गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए राज्य में जाने की अनुमति मांगी है. आज गुलाम नबी आजाद की याचिका पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबड़े और एस अब्दुल नजीर की बेंच सुनवाई करेगी.

आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर जाने की कोशिश की थी, लेकिन उनको एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था और वापस दिल्ली भेज दिया गया था.

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर में पाबंदियां लगाई है. अब वो जम्मू-कश्मीर की सामाजिक स्थिति का जायजा लेने के लिए दौरा करना चाहते हैं.

इससे पहले 5 सितंबर को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को सुप्रीम कोर्ट ने श्रीनगर जाने की अनुमति दी थी.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर पर ब्रिटिश सांसद का बयान- POK भारत का अभिन्न हिस्सा, पाकिस्तान जल्दी करे खाली

ये भी पढ़ें- परमाणु युद्ध की धमकी देने वाले इमरान ने पहली बार माना, भारत से पारंपरिक युद्ध हार जाएगा पाकिस्तान