‘राहुल जिन्ना आपके लिए सही नाम,’ राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी का हमला

गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर राहुल पर पलटवार किया है. गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट पर राहुल, सोनिया और प्रियंका गांधी की फोटो भी लगाई है.

कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ रैली’ (Bharat Bachao Rally)  का आयोजन किया. इस दौरान रैली में राहुल गांधी काफी तल्ख नजर आए. राहुल ने कहा कि बीजेपी वाले सही बात बोलने पर मुझसे माफी मांगने को कहते हैं, मगर मैं उन्हें बता दूं कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी है, मैं माफी नहीं मांगूंगा.

राहुल के इस बयान पर अब राजनीतिक प्रतिक्रया भी आने लगी हैं.  केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे,उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता है.

गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर राहुल पर पलटवार किया है, उन्होंने कहा, “वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे…उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता ,कोई देशभक्त नहीं बनता..देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए. वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है अब यह नहीं होगा.”

इतना ही नहीं गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट पर राहुल, सोनिया और प्रियंका गांधी की फोटो भी लगाई है और उसपर लिखा है, “यह तीनों कौन है ?? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं??”

नरसिम्हा बोले ‘राहुल जिन्ना’ आपके लिए सही नाम

बीजेपी नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने भी राहुल गांधी को उनके बयानो को लेकर घेरा है. नरसिम्हा राव ने ट्वीट कर कहा, “आपके लिए राहुल गांधी अधिक उपयुक्त नाम ‘राहुल जिन्ना’ है. आपकी मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति और मानसिकता आपको सावरकर की नहीं, बल्कि मोहम्मद अली जिन्ना की योग्य वसीयतदार बनाती है.”

संबित पात्रा ने दिया नया नाम, “राहुल थोड़ा शर्म कर”

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी राहुल गांधी के बयान को लेकर हमला बोला है. पात्रा ने कहा, “अगर राहुल गांधी 100 जन्म भी ले लेते हैं, तब भी वह राहुल सावरकर नहीं बन सकते. सावरकर वीर, देशभक्त थे और उन्होंने बलिदान दिया था. जो भाषा राहुल गांधी ने आर्टिकल 370, एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक और नागरिकता संशोधन बिल पर दिए हैं, वह पाकिस्तान की भाषा है. वो (राहुल गांधी) वीर नहीं हो सकते.”

संबित पात्रा ने कहा, “अगर वो (राहुल गांधी) नया नाम चाहते हैं, तो आज से बीजेपी उन्हें ‘राहुल थोड़ा शर्म कर’ नाम से बुलाएगी.”

बता दें कि इस रैली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और कार्यकर्ता मौजूद थे. इस रैली में हिस्सा लेने के लिए देश के कोने-कोने से लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता रामलीला मैदान पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें:

‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी है, मर जाऊंगा… माफी नहीं मांगूंगा’

Bharat Bachao Rally LIVE- सोनिया गांधी ने कहा- ‘देश में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा माहौल’

Related Posts