‘कंस-रावण जैसों के लिए हिंदू हिंसक है’, सीताराम येचुरी पर गिरिराज का हमला, देखें VIDEO

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा था हिंदू शासकों को भी हिंसा से परहेज नहीं रहा है, और यह कहना गलत है कि हिंदू हिंसक नहीं हो सकता.
गिरिराज सिंह, ‘कंस-रावण जैसों के लिए हिंदू हिंसक है’, सीताराम येचुरी पर गिरिराज का हमला, देखें VIDEO

नई दिल्ली: मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) के हिंदुओं को लेकर दिए गए विवादित बयान पर भाजपा (BJP) नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने आज पलटवार करते हुए कहा कि, “भारत में हिंदू कभी हिंसक नहीं हुआ, हम हिंसक हैं तो आसुरी शक्तियों को समाप्त करने के लिए, हम हिंसक हैं तो अत्याचारियों के खिलाफ. हमने परशुराम का भी अवतार लिया है, रावण का वध किया है, कंस का भी वध किया है और आगे भी करते रहेंगे.”

गिरिराज सिंह का यह बयान सीताराम येचुरी के उस बयान का पलटवार है जिसमें उन्होंने कहा था कि, “यह कहना अनुचित है कि हिन्दू कोई हिंसा नहीं कर सकता, जबकि हमारे महाकाव्यों से लेकर इतिहास तक में ढेरों उदाहरण हैं जो यह बताते हैं कि हिन्दू शासकों को भी हिंसा से कोई परहेज न रहा है. लेकिन ऐसा कह कर यह सिद्ध करने का प्रयास किया जाता है कि जो दूसरे धर्म के लोग हैं, वे हिंसक हैं.”

सीताराम येचुरी के बयान की निंदा करते हुए हरिद्वार के संत समाज ने भी घोर आपत्ति जताई थी. योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने भी कहा था कि येचुरी को अपना नाम बदलकर सीताराम से रावण कर लेना चाहिए. बाबा रामदेव ने कुछ संतों के साथ मिलकर सीताराम येचुरी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें, पांचवें फेज में राहुल, सोनिया, राजनाथ समेत कई बड़े चेहरों पर दांव

Related Posts