ओवैसी की रैली में स्टेज पर चढ़ लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, देशद्रोह का मामला दर्ज

इस घटना पर ओवैसी ने कहा कि लड़की से हमारा कोई वास्ता नहीं और हम पाकिस्तान के खिलाफ हैं और पाकिस्तान मुर्दाबाद है.
Asaddudin Owaisi protest rally against CAA-NRC, ओवैसी की रैली में स्टेज पर चढ़ लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, देशद्रोह का मामला दर्ज

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की सभा में उस समय हड़कंप मच गया जब अचानक मंच पर एक लड़की आ गई. ओवैसी बेंगलुरु में नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी एक लड़की स्टेज पर चढ़ गई और उनका माइक छीन कर कुछ कहने का प्रयास करने लगी.

शुरुआती जानकारी में पता चला है कि लड़की का नाम अमुल्य है. ओवैसी के समर्थकों ने अमुल्य से माइक छीनने का भी प्रयास किया. हालांकि अमुल्य किसी तरह उनके हाथों से निकलकर सामने आई और पाकिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के बीच का अंतर समझाने की कोशिश करने लगी. इस दौरान अमुल्य पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगा रही थी, हालांकि समर्थकों और पुलिस ने उसे अपनी बात पूरी करने के पहले ही रोक दिया.

अमुल्य ने भीड़ से इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने को भी कहा. इस बीच लड़की को किसी तरह वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने जबरन मंच से उतारा. हालांकि इससे पहले ओवैसी लड़की से नारेबाजी बंद करने के लिए लगातार कहते रहे, लेकिन लड़की नहीं मानी और जमकर हंगामा खड़ा किया.

अमुल्य की मंच से खुलेआम नारेबाजी से ओवैसी भी भड़क उठे और उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पता होता कि रैली में ऐसे लोग मौजूद हैं, तो वह कभी यहां नहीं आते. उन्होंने कहा कि लड़की से हमारा कोई वास्ता नहीं और हम पाकिस्तान के खिलाफ हैं और पाकिस्तान मुर्दाबाद है. नारे लगाने वाली लड़की पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और पूछताछ के बाद अदालत में पेश किया जाएगा.

इस विवाद के बढ़ने के बाद कांग्रेस पार्टी के नेता संजय निरुपम ने इस तरह की घटना को नागिरकता कानून विरोधी आंदोलन की भ्रूण हत्या बताया. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, ‘ये है CAA विरोधी मंच. मंच सजाया है जनाब ओवैसी ने. यहां नारा लग रहा है पाकिस्तान जिंदाबाद का. कभी कश्मीर की आजादी. कभी शरजील का भाषण और अब ये. क्या नागरिकता कानून विरोधी आंदोलन की भ्रूण हत्या करने की किसी ने सुपारी ले ली है?’

ये भी पढ़ें : ‘100 करोड़ पर भारी 15 करोड़,’ AIMIM नेता वारिस पठान का भड़काऊ बयान, माफी मांगने से भी इनकार

Related Posts