गोवा CM बोले- गृहमंत्री से हुई फोन पर बात, 15 दिन के लिए और बढ़ सकता है Lockdown

लॉकडाउन (Lockdown) के चौथे चरण के खत्म होने से महज तीन दिन पहले गृह मंत्री (Home Minister Amit Shah) ने मुख्यमंत्रियों से फोन पर बातचीत कर लॉकडाउन को 31 मई के बाद बढ़ाए जाने पर उनके विचार जाने.
Lockdown may be extend for 15 days, गोवा CM बोले-  गृहमंत्री से हुई फोन पर बात, 15 दिन के लिए और बढ़ सकता है Lockdown

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर चर्चा की. लॉकडाउन के चौथे चरण के खत्म होने से महज तीन दिन पहले गृह मंत्री ने मुख्यमंत्रियों से फोन पर बातचीत कर लॉकडाउन को 31 मई के बाद बढ़ाए जाने पर उनके विचार जाने. इसी बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) ने गृह मंत्री के साथ हुई बातचीत के बारे में बताते हुए कहा कि लॉकडाउन 15 दिन और बढ़ सकता है.

प्रमोद सावंत ने कहा, “मेरी गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात हुई और मुझे यह महसूस होता है कि लॉकडाउन 15 दिन के लिए और बढ़ सकता है. हालांकि हमने लॉकडाउन में कुछ रियायतों की मांग की है, जैसे कि 50 प्रतिशत कैपेसिटी में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ रेस्तरां के खुलने की मांग की गई है. कई लोग जिम्स को खोलने की भी मांग कर रहे हैं.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सीएम सावंत ने आगे कहा कि लॉकडाउन को 15 दिन और बढ़ाना चाहिए क्योंकि कोरोनावायरस के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है.

कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन सबसे पहले 25 मार्च को लगाया था और इसके बाद इसे तीन बार बढ़ाया जा चुका है. गौर करने वाली बात यह है कि अब तक लॉकडाउन के हर चरण के आखिरी दिनों में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए मुख्‍यमंत्रियों से उनकी राय जानते थे लेकिन इस बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह जिम्‍मेदारी संभाली है.

वहीं 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की आकाशवाणी पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम भी है. ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान वे कई अहम बातों का ऐलान कर सकते हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts