Goa Loksabha Result 2019: गोवा में बराबरी, भाजपा-कांग्रेस ने जीती 1-1 सीट

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को 2019 आम चुनाव में शानदार जीत के लिए बधाई दी.

पणजी: लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने 1-1 सीटें जीती हैं. राज्य में कुल 2 ही लोकसभा सीटें हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां की दोनों सीटों पर कब्जा जमाया था. गोवा में दो संसदीय सीट उत्तरी गोवा, दक्षित गोवा हैं. राज्य में भी बीजेपी का सत्ता है.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को 2019 आम चुनाव में शानदार जीत के लिए बधाई दी. सावंत ने ट्वीट किया, “लोगों ने एक नए भारत के लिए वोट किया है. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रमोदी जी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को शानदार जीत के लिए हार्दिक बधाई. आपके निर्णायक नेतृत्व में राष्ट्र और भी ज्यादा ऊचांइयां छुएगा. हैशटैगविजयभारत.”

दूसरी तरफ, गोवा की पणजी विधानसभा सीट बचाने में भाजपा विफल रही है. दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की परंपरागत सीट पणजी पर 25 साल बाद भाजपा की हार हुई है. पर्रिकर के निधन के बाद खाली हुई सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के अतानासियो मोन्सेरात ऊर्फ बाबुश मोन्सेरात ने भाजपा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुनकालेंकर को 1,758 मतों से शिकस्त दी है.

मोन्सेरात को 8,748 मत मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी 6,990 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे. वहीं, आम आम आदमी पार्टी (आप) के वाल्मीकि नाइक और गोवा सुरक्षा मंच के प्रत्याशी सुभाष वेलिंग्कर को क्रमश: 236 और 516 मत मिले.

राज्य की शिरोडा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार सुभाष शिरोडकर महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के दीपक धवालिकर को 66 मतों से पराजित करने में कामयाब रहे. जीत हासिल करने के बाद मोन्सेरात ने कहा, “यह कांग्रेस पार्टी और विकास के लिए मतदान की जीत है. पणजी पिछले कई साल से विकास से वंचित रहा है.”

PartyLeadingWon
BJP01
Congress01
Others00