एयरपोर्ट पर लैंडिंग का मैप ही नहीं ले गए, GoAir प्‍लेन को बीच रास्‍ते से लौटना पड़ा वापस

GoAir फ्लाइट G8-37 के बेस स्‍टेशन दिल्‍ली लौटने की वजह ये थी कि क्रू को पता चला कि बैंकॉक के लिए जरूरी अप्रोच और नेविगेशन चार्ट्स डिपार्चर से पहले एयरक्राफ्ट में नहीं रखे गए.

नई दिल्‍ली से बैंकॉक जा रही GoAir की एक फ्लाइट को वापस लौटना पड़ा. वजह बड़ी अजीब थी. दरअसल, क्रू को प्‍लेन के टेक-ऑफ करने के बाद एहसास हुआ कि उनके पास जरूरी अप्रोच और नेविगेशन चार्ट्स नहीं हैं. GoAir प्रवक्‍ता ने कहा कि बाद में 146 यात्रियों के साथ विमान ने दोबारा उड़ान भरी.

GoAir ने एक बयान में कहा, “दिल्‍ली-बैंकॉक GoAir फ्लाइट G8-37 के बेस स्‍टेशन दिल्‍ली लौटने की वजह ये थी कि क्रू को पता चला कि बैंकॉक के लिए जरूरी अप्रोच और नेविगेशन चार्ट्स डिपार्चर से पहले एयरक्राफ्ट में नहीं रखे गए.” यह एक A320 नियो एयरक्राफ्ट था.

विमानों में यह चार्ट्स इसलिए रखे जाते हैं ताकि एयरपोर्ट्स पर नेविगेशन में आसानी से हो सके. एयरलाइन ने कहा कि यह एयरक्राफ्ट हाल ही में उसे डिलीवर किया गया था और नॉर्मली इसे घरेलू रूट्स पर ऑपरेट किया जाता है.

कंपनी ने कहा कि ओरिज‍िनल एयरक्राफ्ट की मेंटेनेंस के चलते इस एयरक्राफ्ट को लगाया गया था. इस दौरान नेविगेशन चार्ट्स नहीं अपडेट किए गए. फिर पायलट ने सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए फ्लाइट वापस दिल्‍ली मोड़ ली.

ये भी पढ़ें

पक्षी घुसने से इंजन हुआ बंद तो पायलट ने खेत में कराई चमत्कारी इमरजेंसी लैंडिंग, देखें VIDEO

नॉर्थ पोल के ऊपर से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट, भीतर से विवेक ओबेरॉय ने दिखाई बर्फ