स्वयंभू बाबा नित्यानंद विदेश भागा या नहीं? गुजरात पुलिस और विदेश मंत्रालय के अलग बोल

पुलिस के मुताबिक नित्यानंद कर्नाटक में अपने खिलाफ रेप का मामला दर्ज होने के बाद से ही देश छोड़कर चला गया है.

अक्सर विवादो में रहने वाला स्वयंभू बाबा नित्यानंद (Godman Nithyananda )देश छोड़कर भाग गये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नित्यानंद (Godman Nithyananda ) भागकर त्रिनिदाद और टोबैगो पहुंच गए हैं.

दरअसल बुधवार को नित्यानंद के खिलाफ कुछ शिकायतें मिली थी. जिसके मुताबिक नित्यानंद (Godman Nithyananda ) आश्रम में बच्चों को कथित तौर पर बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगा रखा था. जिसके बाद उसके खिलाफ FIR दर्ज़ की गई थी.

अहमदाबाद के एक पुलिस अधिकारी आरवी असारी ने पीटीआई को बताया कि नित्यानंद विदेश भाग गया है और अगर जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित माध्यम के जरिए उसको हिरासत में लेगी.

पुलिस के मुताबिक नित्यानंद कर्नाटक में अपने खिलाफ रेप का मामला दर्ज होने के बाद से ही देश छोड़कर चला गया है. उसके भारत आने के बाद हम निश्चित तौर पर उसको गिरफ्तार करेंगे.

हालांकि विदेश मंत्रालय, उसके प्रत्यर्पण के अनुरोध संबंधित किसी भी जानकारी से इनकार कर रहा है.

मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, “हमारे पास कोई औपचारिक जानकारी नहीं है. न ही गुजरात पुलिस और न ही गृह मंत्रालय से. इसके अलावा, किसी भी प्रत्यर्पण अनुरोध के लिए, हमें उस व्यक्ति के स्थान और राष्ट्रीयता के विवरण की जरूरत होगी. हमारे पास अभी तक उसके बारे में ऐसी कोई जानकारी नहीं है.”