अब रेलवे स्‍टेशंस पर नहीं मिलेगा Google का फ्री WiFi, पढ़ें क्‍यों हुआ ये फैसला

Google ने सरकारी RailTel के साथ मिलकर भारत में यह प्रोजेक्‍ट 2015 में शुरू किया था. 2018 में गूगल स्‍टेशन के हर महीने 80 लाख एक्टिव यूजर्स थे.
Google to stop free WiFi at Railway Stations, अब रेलवे स्‍टेशंस पर नहीं मिलेगा Google का फ्री WiFi, पढ़ें क्‍यों हुआ ये फैसला

Google की तरफ से स्‍टेशंस पर मिलने वाला फ्री WiFi अब नहीं मिलेगा. कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह भारत समेत पूरी दुनिया में यह प्रोजेक्‍ट बंद करने जा रही है. Google ने सरकारी RailTel के साथ मिलकर भारत में यह प्रोजेक्‍ट 2015 में शुरू किया था. इसके बाद कई और देशों में भी फ्री WiFi दिया गया.

RailTel का कहना है कि वह देशभर में 5,600 से ज्‍यादा रेलवे स्‍टेशंस पर फ्री WiFi देता रहेगा. एक बयान में कहा गया, “Google ने RAN और टेक्‍नोलॉजी सपोर्ट दिया और RailTel ने फिजिकल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और इंटरनेट बैंडविड्थ (ISP). इन 415 स्‍टेशंस के अलावा, हमने 5190 से ज्‍यादा B, C और D स्‍टेशंस पर भी फ्री WiFi दिया है.”

क्‍या है वजह?

Google को लगता है कि अब डेटा सस्‍ता और ज्‍यादा एक्‍सेसिबल हो गया है. कंपनी ने कहा कि सरकार ने सबको इंटरनेट मुहैया कराने को लेकर कदम उठाए हैं. इसके अलावा कई देशों में टेक्निकल रिक्‍वायरमेंट्स और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर की भी समस्‍या है.

Google के लेटेस्‍ट डेटा के मुताबिक, 2018 में गूगल स्‍टेशन के हर महीने 80 लाख एक्टिव यूजर्स थे.

ये भी पढ़ें

Alert! भूल से भी न करें ये गलती, नहीं तो ब्लॉक हो जाएगा आपका मोबाइल नंबर

Related Posts