Coronavirus : देशभर में 52 टेस्टिंग सेंटर, जानिए- कौन है आपके सबसे करीब

दुनियाभर में अब तक 1 लाख 45 हजार से ज्यादा लोग कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं और करीब 5400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोनावायरस (Coronavirus) विकराल रूप धारण करता जा रहा है. देशभर में फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए पूरी दुनिया समेत भारत ने भी कमर कस ली है. खबर लिखे जाने तक भारत में इस वायरस की चपेट में करीब 83 लोग आ चुके हैं.

भारत में अब तक कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो गई है. इसकी जांच और इलाज के लिए सरकार की तरफ से पूरे देश में 52 टेस्टिंग सेंटर और 59 कलेक्शन सेंटर खोले गए हैं. आइए जानते हैं किस राज्य में कहां हैं टेस्टिंग साइट्स.

 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) को महामारी घोषित कर चुका है. इसी कड़ी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी (National Emergency) की घोषणा कर दी है.

इसके साथ ही अमेरीकी सरकार अब राहत कार्यों में 50 अरब डॉलर का खर्च कर सकेगी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने प्राइवेट सेक्टर और हेल्थ सेक्टर में काम कर रहीं कई कंपनियों से जुड़े लोगों को भी बुलाया था.

Related Posts