प्रियंका गांधी के जाने के बाद BJP सांसद अनिल बलूनी को मिलेगा लोधी एस्टेट का सरकारी बंगला 

उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी (Anil Baluni) न सिर्फ सत्ताधारी भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं, बल्कि पार्टी के मुख्य नेताओं के करीबी भी माने जाते हैं. फिलहाल वह 20, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर रहते हैं.

कई सालों से 35 लोधी एस्टेट कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) का आवास रहा है. लेकिन आवास मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि अब यह विशाल बंगला भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी (Anil Baluni) को आवंटित कर दिया गया है.

यह फैसला सरकार द्वारा प्रियंका से एक अगस्त तक 6बी श्रेणी के इस बंगले को खाली करने के लिए कहे जाने के तत्काल बाद लिया गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सरकारी सूत्रों ने कहा कि प्रियंका किसी सरकारी पद पर नहीं हैं, लेकिन स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) कवर के कारण उन्हें एक सरकारी बंगला दिया गया था. चूंकि एसपीजी कवर अब वापस ले लिया गया है, लिहाजा सरकारी बंगले की भी आवश्यकता अब नहीं रह गई है.

बलूनी न सिर्फ सत्ताधारी भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं, बल्कि पार्टी के मुख्य नेताओं के करीबी भी माने जाते हैं. फिलहाल वह 20, गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर रहते हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड से भाजपा के राज्यसभा सदस्य बलूनी ने बंगला बदलने के लिए अनुरोध किया था और चूंकि प्रियंका गांधी अपना लोधी एस्टेट का बंगला खाली कर रही हैं, लिहाजा यह एक औपचारिकता मात्र थी.

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि बलूनी को यह बंगला आवंटित करने के पीछे उनका स्वास्थ्य भी एक वजह रही है. भाजपा के कई सूत्रों के अनुसार, बलूनी को पिछले साल कैंसर की बीमारी का पता चला है और मुंबई में उनका इसके लिए इलाज हुआ है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे 

Related Posts