पुणे के कुछ इलाकों और तिरुवनंतपुरम में कंप्लीट Lockdown, जरूरी दुकानें खुली रहेंगी

पुणे में COVID-19 के 28,142 मामले आ चुके हैं जिनमें से 13,406 लोग ठीक हो गए हैं और 872 मौतें हुई हैं. वहीं केरल में कोरोना का आंकड़ा 6,950 हो गया है.
government imposes lockdown, पुणे के कुछ इलाकों और तिरुवनंतपुरम में कंप्लीट Lockdown, जरूरी दुकानें खुली रहेंगी

पुणे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के चलते 10 दिनों का कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. पुणे के 22 गांवों, पिंपरी-चिंचवाड़ और ग्रामीण इलाकों में 13 जुलाई से 23 जुलाई तक फुल लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस दौरान केवल डेयरी, मेडिकल स्टोर और अस्पतालों जैसी आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

लॉकडाउन सोमवार मध्यरात्रि से शुरू होगा. इसके बाद 18 जुलाई तक स्थिति को देखते हुए नई सूचना जारी की जाएगी. विभागीय आयुक्त दीपक म्हैस्कर ने कहा है कि 3 दिन के भीतर सभी जरूरी कामकाज निपटा लिए जाएं.

इसके साथ ही केरल ने राजधानी तिरुवनंतपुरम में किए गए लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस फैसले की घोषणा की थी, उन्होंने कहा था कि बीमारी के फैलने के खतरे को कम करने के लिए राजधानी के कंटेंटमेंट जोन में ट्रिपल लॉकडाउन लगाया जाएगा.

बता दें पुणे में कोरोना के 28,142 मामले आ चुके हैं जिनमें से 13,406 लोग ठीक हो गए हैं और 872 मौतें हुई हैं. वहीं शुक्रवार को केरल में कोरोना के 416 नए मामले आए हैं. राज्य में कोरोना का आंकड़ा 6,950 हो गया है जिनमें से 3,099 एक्टिव केस हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts