भारतीय सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने के लिए केंद्र ने दी मंजूरी

भारतीय सेना के प्रवक्ता ने कहा कि Indian Army महिला अधिकारियों सहित सभी कर्मियों को राष्ट्र की सेवा के समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.
women officers in Indian Army, भारतीय सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने के लिए केंद्र ने दी मंजूरी

रक्षा मंत्रालय ने भारतीय सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन (पीसी) देने के लिए औपचारिक सरकारी मंजूरी पत्र जारी किया है, इससे महिला अधिकारियों को संगठन में बड़ी भूमिका निभाने का अधिकार मिल गया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

भारतीय सेना के प्रवक्ता ने बताया कि यह आदेश भारतीय सेना की सभी दस शाखाओं यानी आर्मी एयर डिफेंस (AAD), सिग्नल, इंजीनियर्स, आर्मी एविएशन, इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स (EME), आर्मी सर्विस कोर ( ASC), आर्मी ऑर्डनेंस कॉर्प्स (AOC), और इंटेलिजेंस कॉर्प्स के अलावा जजों और एडवोकेट जनरल (JAG) और आर्मी एजुकेशनल कॉर्प्स (AEC) में शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) की महिला अधिकारियों के स्थायी कमीशन को निर्दिष्ट करता है.

सेना मुख्यालय ने प्रभावित महिला अधिकारियों के लिए स्थायी आयोग चयन बोर्ड के संचालन के लिए प्रारंभिक कार्रवाई की एक श्रृंखला निर्धारित की थी. जैसे ही सभी प्रभावित एसएससी महिला अधिकारी अपने विकल्प का प्रयोग करती हैं और अपेक्षित दस्तावेज पूरा करती हैं, उनके लिए चयन बोर्ड निर्धारित किया जाएगा.

भारतीय सेना के प्रवक्ता ने कहा कि इंडियन आर्मी महिला अधिकारियों सहित सभी कर्मियों को राष्ट्र की सेवा के समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts