Gujarat Board GSEB HSC Class 12 Result: साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

5 मार्च से 21 मार्च तक छात्रों की परीक्षाएं चली थीं, लेकिन 24 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन घोषित कर दिया, जिसके कारण रिजल्ट (gseb hsc class 12th result) जारी करने में देरी हुई.
gseb hsc result 2020, Gujarat Board GSEB HSC Class 12 Result: साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

लॉकडाउन के बीच गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB)ने HSC क्लास 12वीं के नतीजे रविवार यानी 17 मई को घोषित कर दिए. रिजल्ट गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जारी किया गया है. साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट पहले जारी किया है. जनरल स्ट्रीम यानी आर्ट और कॉमर्स स्ट्रीम के रिजल्ट बाद में घोषित किए जाएंगे.

लॉकडाउन के दौरान रद्द किए जाने के बाद गुजरात बोर्ड परीक्षा के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया अप्रैल-मध्य में फिर से शुरू कर दी गई थी. राज्य बोर्ड ने कक्षा 10 और कक्षा 12 परीक्षा दोनों के नतीजे मई-अंत तक जारी करने की घोषणा की थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

5 मार्च से 21 मार्च तक छात्रों की परीक्षाएं चली थीं, लेकिन 24 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन घोषित कर दिया, जिसके कारण रिजल्ट जारी करने में देरी हुई. वहीं 28 अप्रैल को गुजरात बोर्ड ने भौतिक, गणित, रसायन विज्ञान और जीवविज्ञान के लिए एग्जाम आंसर की जारी की थी.

इस साल, गुजरात बोर्ड परीक्षा के लिए 16 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए, जिनमें से 6 लाख कक्षा 12 बोर्ड के लिए उपस्थित हुए थे.

ऐसे करें रिजल्ट चेक

1. गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाएं.

2. अपना छह अंकों वाला सीट नंबर डालें और सब्मिट का बटन दबाएं.

3. नंबर डालने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर होगा.

4. इसका प्रिंट निकाल लें ताकि भविष्य में काम आए.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts