बाइक के बाद ट्रैक्टर ड्राइवर ने तोड़े ट्रैफिक नियम, काटा गया 59 हजार का चालान

ड्राइवर ने शराब पी रखी थी और तेज रफ्तार में ट्रैक्टर चला रहा था. पुलिस ने ड्राइवर का चालान काटकर ट्रैक्टर को सीज कर दिया गया है.

दो दिन पहले ही ट्रैफिक नियम में बदलाव करते हुए रूल्स तोड़ने पर जुर्माना राशि बढ़ाई गई है. बावजूद इसके गुरुग्राम में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के नाम सामने आ रहे हैं. रूल तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जा रही है.

हाल ही में गुरुग्राम में एक ट्रैक्टर ड्राइवर का 59 हजार रुपये का चालान काटा गया है. सिटी ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार की दोपहर न्यू कालोनी मोड़ पर चालान काटा. ड्राइवर के पास लाइसेंस, इंश्योरेंस, आरसी डॉक्यूमेंट नहीं थे. इसके अलावा ड्राइवर रामगोपाल ने शराब पी रखी थी और तेज रफ्तार में ट्रैक्टर चला रहा था. ड्राइवर ने बाइक सवार को टक्कर मारी और मारपीट भी की. पुलिस ने ड्राइवर का चालान काटकर ट्रैक्टर को सीज कर दिया गया है.

इससे पहले गुरुग्राम में एक शख्स का 23 हजार रुपये का चालान काटा गया गया है, जबकि उसकी स्कूटी की हालिया कीमत सिर्फ 15 हजार है. शख्स का नाम दिनेश मदान है जो दिल्ली की गीता कॉलोनी में रहते हैं और गुड़गांव की अदालत में काम करते हैं.

दिनेश सोमवार को स्कूटी (2015 मॉडल) लेकर निकले और ट्रैफिक पुलिस के हत्थे चढ़ गए. दिनेश के पास न हेलमेट था न गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस, एयर पॉल्यूशन एनओसी, और थर्ड पार्टी इंश्योरेंस जैसे डॉक्यूमेंट भी मौजूद नहीं थे. दिनेश ने कुछ देर बाद डॉक्यूमेंट दिखाने की बात कही, लेकिन तब तक उनका 23 हजार रुपये का चालान कट चुका था. व्हीकल एक्ट 1988 सेक्शन 213 (5)(e) की अलग-अलग धाराओं के तहत दिनेश पर जुर्माना लगाया गया.

ये भी पढ़ें- 39 मिनट में 32 KMs दौड़ी, सरकारी एम्‍बुलेंस ने मरीज को दी नई जिंदगी