अयोध्या मामला: मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब को नहीं मंजूर SC का फैसला, दायर करेंगे पुनर्विचार याचिका

अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब(Haji Mehboob ) भी कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे.

नई दिल्ली: अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब(Haji Mehboob ) भी कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गोलमोल फैसला दिया है, जिसकी वजह से उन्होंने पुनर्विचार याचिका दायर करने का तय किया है.

इससे पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड(All India Muslim Personal Law Board) ने तीन याचिकाकर्ताओं की सहमति लेकर कोर्ट के फ़ैसले के ख़िलाफ़ पुनर्विचार याचिका दायर करने की बात कही है. पिछले दिनों ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मुस्लिम पक्षकरों के साथ बैठक कर अयोध्या फैसले पर पुनर्विचार याचिका डालने का फैसला लिया है.

अयोध्‍या मामले में तीन और मुस्लिम पक्षकारों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने का ऐलान किया है. सोमवार को किए उनके इस ऐलान के बाद अब 10 में से 7 मुस्लिम पक्षकारों ने पुनर्विचार याचिका पर अपनी सहमति जताई है. अयोध्‍या विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला 9 नवंबर को आया था.

रविवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) की अगुआई में तीन मुस्लिम पक्षकारों ने कहा था कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे. इनके अलावा एक अन्‍य पक्षकार जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने अलग से पुनर्विचार याचिका दायर करने की घोषणा की थी.

10 मुस्लिम पक्षकारों में से तीन- यूपी सुन्‍नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड, यूपी शिया सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड और इकबाल अंसारी ने पुनर्विचार याचिका न दायर करने का फैसला किया है.