हमजा को मारे जाने के बाद गिरिराज सिंह का बयान, ‘लादेन के 20 बच्चों में तीसरी पत्नी का 15वां बच्चा…’

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट में लिखा है, 'लादेन के 20 बच्चों में तीसरी पत्नी से उसका 15वाँ बच्चा हमज़ा लादेन ओसामावादी विचारधारा वालों का नेता था, उसे दो साल तक अभियान चला कर अमेरिका ने मार दिया है. यह स्वागतयोग्य है.

नई दिल्ली: बेगूसराय से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन के मारे जाने के बाद किए ट्वीट किया है. गिरिराज सिंह ने अमेरिका के इस कदम का समर्थन करते हुए इसे स्वागतयोग्य बताया है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट में लिखा है, ‘लादेन के 20 बच्चों में तीसरी पत्नी से उसका 15वाँ बच्चा हमज़ा लादेन ओसामावादी विचारधारा वालों का नेता था, उसे दो साल तक अभियान चला कर अमेरिका ने मार दिया है. यह स्वागतयोग्य है. आतंकवाद की यही परिभाषा विश्व में सभी जगह लागू होनी चाहिए, ताकि दुनिया से ऐसे सोच वालों का सफ़ाया हो सके.’

गौरतलब है कि आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन मारा गया है. ये जानकारी अमेरिकी अधिकारियों ने दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका को खुफिया सूत्रों से हमजा की मौत के बारे में जानकारी मिली है.

हालांकि अमेरिकी अधिकारियों ने ये नहीं बताया है कि हमजा की मौत कब और कहां हुई है. साथ ही उसकी मौत में अमेरिका का हाथ है या नहीं इस बारे में भी अमेरिकी अधिकारियों ने कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि आधिकारिक तौर पर अमेरिका ने भी हमजा की मौत की पुष्टि नहीं की है.

जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हमजा की मौत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस विषय पर कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया. मालूम हो कि हमजा बिन लादेन आखिरी बार साल 2018 में देखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमजा को अयमान अल जवाहिरी के बाद संगठन का वारिस माना जाता है.

मालूम हो कि इसी साल की शुरुआत में अमेरिका ने ऐलान किया था कि जो भी हमजा बिन लादेन के ठिकानों के बारे में जानकारी देगा उसे 10 लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा. हमजा को जनवरी 2017 में ग्लोबल आतंकी घोषित कर दिया गया था.

हमजा बिन लादेन का पिता और खूंखार आतंकी संगठन अल कायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी नेवी सील ने एक स्पेशल ऑपरेशन के तहत 2 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था. लादेन की मौत के बाद अयमान अल जवाहिरी इस आतंकी संगठन का प्रमुख बना.

ये भी पढ़ें- ये कंधा उस दरिंदे का है जिसने इस गुड़िया के साथ हैवानियत की हदें पार कीं

उन्नाव गैंगरेप: जेल में ऐसे कानून की धज्जियां उड़ा रहा MLA कुलदीप सिंह सेंगर, देखें VIDEO

पहले से ही कोमा में हैं CCD फाउंडर वीजी सिद्धार्थ के पिता, जब जानेंगे नहीं रहा बेटा तब होगा क्या?

अल कायदा का पोस्टर बॉय था हमजा, तैयार कर रहा था आतंक की यंग ब्रिगेड