Kozhikode Plane Crash: हरदीप पुरी ने किया मुआवजे का ऐलान, बोले-हमारी कोशिश दोबारा न हो ऐसा हादसा

कोझिकोड Kozhikode) पहुंचकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम जो कर सकते हैं वो कर रहे हैं. हमारा दिल मृतकों के परिजनों के साथ हैं.
Hardeep Singh Puri Reached at Kozhikode plane crash site, Kozhikode Plane Crash: हरदीप पुरी ने किया मुआवजे का ऐलान, बोले-हमारी कोशिश दोबारा न हो ऐसा हादसा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) केरल प्लेन क्रैश के बाद कोझिकोड (Kozhikode) पहुंचे. विमान हादसे के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि दुर्घटना के बाद रियल टाइम के आधार पर जानकारी साझा की गई. ऐसे मामलों में कोशिश होती है कि ज़्यादा से ज़्यादा ज़िंदगियों को बचाया जा सके. हमें ऐसे मामलों में अटकलों से बचना चाहिए.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

उन्होंने ये भी कहा कि हादसे की विस्तृत जांच कर रहे हैं, साथ ही हमारी कोशिश है कि ऐसी घटना दोबारा न हो पाए. रनवे के बारे में उठाए गए पर्यवेक्षण से संबंधित चीज़ों को भी देखा जा रहा है. स्थानीय लोगों और एनडीआरएफ की टीम ने इस हादसे में फंसे हुए लोगों की मदद की.

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा

उन्होंने कहा कि हमें 2 ब्लैक बॉक्स मिले हैं, जो लोग घायल हैं उन्हें मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. हम जो कर सकते हैं वो कर रहे हैं. हमारा दिल मृतकों के परिजनों के साथ हैं, मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख जबकि माइनर इंजरी वाले पीड़ितों को 50-50 हज़ार रुपये की मदद की जाएगी.

घटना के कारणों पर कुछ नहीं कह सकते

अभी घटना के कारणों के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. फ्लाइट हमारे बेहतरीन पायलट्स के द्वारा उड़ाई जा रही है. साठे ने इस रनवे पर 27 बार फ्लाइट को लैंड कराया था. कैप्टन साठे बेहतरीन पायलट्स में शुमार थे, उन्हें इंडियन एयरफोर्स से भी सम्मान मिला. साठे को करीब 10,848 घंटे तक फ्लाइट उड़ाने का अनुभव था, उन्होंने बोइंग 737 को भी उड़ाया था.

केंद्रीय मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि 23 पैसेंजर्स को डिस्चार्ज कर दिया गया है, वहीं 149 पैसेंजर्स का इलाज किया जा रहा है. हम राज्य के साथ मिलकर अच्छे ढंग से काम कर रहे हैं. घायलों को सभी तरह की मदद मुहैया कराई जा रही है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts