कोरोना महामारी के बीच पटरी पर लौट रहीं घरेलू उड़ानें, 25 मई से अब तक 91 लाख से ज्यादा लोगों ने किया सफर

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने शुक्रवार को ट्वीट कर घरेलू हवाई सेवा से जुड़ें यात्रियों के आंकड़ों को शेयर किया है.

कोरोना महामारी के चलते बस और रेलों समेत विमान यात्राएं भी प्रभावित हुई हैं. इस बीच सामान्य जनजीवन अब धीरे-धीरे पटरी पर आने लगा है. कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच देश में लॉकडाउन के बाद से शुरू हुई घरेलू हवाई सेवा से अब तक 91 लाख लोग सफर कर चुके हैं.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने शुक्रवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि घरेलू नागर विमानन परिचालन सुचारू रूप से जारी है. 17 सितंबर को 116398 लोगों ने घरेलू उड़ानों के जरिए सफर किया है.

वहीं आपको बता दें कि केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक11 सितंबर तक 13.85 लाख भारतीयों को ‘वंदे भारत मिशन’ (Vande Bharat Mission) के तहत विदेशों से स्वदेश लाया गया है.

पिछले हफ्ते सरकार की ओर से जानकारी दी गई थी कि 1 सितंबर से वंदे भारत मिशन का छठा चरण शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत लोगों को विभिन्न माध्यमों से भारत लाया जा रहा है जिसमें एयर इंडिया, निजी एवं विदेश कैरियर, नौसेना के जहाज आदि शामिल हैं.

इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर 30 सितंबर तक रोक

फिलहाल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स पर 30 सितंबर तक रोक लगी हुई है. हरदीप सिंह पुरी ने 31 अगस्त को कहा था कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) को फिर से शुरू करने के लिए भारत दूसरे देशों पर निर्भर है. साथ ही उन्हें आशा है कि साल के अंत तक पूरी तरह से घरेलू उड़ानों (Domestic Flights) को फिर से शुरू किया जा सकता है.

Related Posts