पीठ पर फरसा बांधकर चुनाव प्रचार कर रहे AAP नेता नवीन जयहिंद

हरियाणा में लगभग 12 फीसदी वोट ब्राह्मण समुदाय के हैं जो दर्जन भर विधानसभा सीट पर खासा असर डाल सकते हैं.

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने विधानसभा चुनाव के लिए अलग तरीका अपनाया है. नवीन जयहिंद अपनी पीठ पर फरसा बांधकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. यही नहीं उन्होंने अपने नाम के आगे पंडित जोड़कर ब्राह्मण कार्ड भी फेंक दिया है. इस अजीबोगरीब चुनाव प्रचार के बाद नवीन EC के निशाने पर आ गए हैं.

आम आदमी पार्टी हरियाणा में कुल 90 में से 48 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने बुधवार को यह घोषणा की थी कि ‘हरियाणा में ‘आप’ अपने प्रचार में फरसा लेकर घूमेगी. इससे लोगों को याद दिलाएंगे कि मौजूदा मुख्यमंत्री गर्दन काट मुख्यमंत्री हैं. अपनी गर्दन को बचाकर चलें, ये जनता को याद दिलाया जाएगा.’

हरियाणा में लगभग 12 फीसदी वोट ब्राह्मण समुदाय के हैं जो दर्जन भर विधानसभा सीट पर खासा असर डाल सकते हैं. इसी के चलते नवीन जयहिंद ने नाम के आगे पंडित और पीठ पर फरसा रखकर परशुराम का रूप धरा है.

गौरतलब है कि हरियाणा में कांग्रेस संग गठबंधन की उम्‍मीदें खत्‍म होने के बाद आम आदमी पार्टी ने तीन सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है. उसने पहले ही जननायक जनता पार्टी से गठबंधन कर रखा है, जो राज्‍य की बाकी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. फरीदाबाद सीट से हरियाणा AAP प्रमुख नवीन जयहिंद, अंबाला से रिटायर्ड डीजीपी (हिमाचल प्रदेश) पृथ्‍वीराज और करनाल लोकसभा सीट से एडवोकेट कृष्‍ण कुमार अग्रवाल को प्रत्‍याशी घोषित किया गया है. हरियाणा में 12 अप्रैल को मतदान होगा.