‘खादी प्रेमी चाहिए नशेड़ी नहीं’ हरियाणा में टिकट के लिए कांग्रेस ने रखीं 10 शर्तें

हरियाणा की कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने टिकट उम्मीदवारों के लिए तय हुए आवेदन का प्रोफॉर्मा ट्वीट कर जारी किया है.

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने टिकट वितरण को लेकर योग्य उम्मीदवारों के लिए 10 शर्तें रखी हैं. हरियाणा की कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने टिकट उम्मीदवारों के लिए तय हुए आवेदन का प्रोफॉर्मा ट्वीट कर जारी किया है.

टिकट की दावेदारी करने वालों के लिए नशे से दूर रहने व प्रमाणिक खादी पहनने की बात भी लिखी गई है. टिकट चाहने वालों के लिए इस फॉर्म को भरना जरूरी है. टिकट चाहने वालों को पार्टी का सदस्यता फॉर्म और आवेदन पत्र दोनों भरना होगा. इसकी अंतिम तारीख 23 सितंबर है.

ये हैं 10 शर्तें

Haryana elections, ‘खादी प्रेमी चाहिए नशेड़ी नहीं’ हरियाणा में टिकट के लिए कांग्रेस ने रखीं 10 शर्तें

पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष ने कुमारी शैलजा ने बीते 19 सितंबर को आवेदन का प्रारूप ट्विटर पर शेयर किया है.

कांग्रेस ने आवेदन का शुल्क भी तय किया है. हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 5,000 रुपये और एससी-एसटी व महिलाओं के लिए 2,000 रुपये तय है.

आपको बता दें कि आज निर्वाचन आयोग ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. घोषित कार्यक्रम के अनुसार, हरियाणा में 2019 विधानसभा चुनाव एक चरण में होगा. 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी.

ये भी पढ़ें-महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 21 अक्‍टूबर को डाले जाएंगे वोट, 24 को आएंगे नतीजे

ये भी पढ़ें- हरियाणा: पांच साल पहले क्‍या थी राजनीतिक पार्टियों की हैसियत, 10 प्‍वॉइंट्स में

ये भी पढ़ें- महाराष्‍ट्र: 2014 में किसके खाते में थीं कितनी सीटें और क्‍या थे इक्‍वेशन, 10 प्‍वॉइंट्स में