पोस्टमार्टम के वक्त शहीद कांस्टेबल से मिला क्लू, पकड़े गए हरियाणा पुलिस मर्डर केस के आरोपी

जब पोस्टमार्टम (Post-mortem) किया जा रहा था तब रविंद्र (Constable Ravindra Singh) की हथेली पर गाड़ी का नंबर लिखा हुआ मिला, जो कि उनकी और 43 वर्षीय स्पेशल ऑफिसर कप्तान सिंह की हत्या के मामले में अहम सबूत साबित हुआ.
haryana police murder accuseds identified, पोस्टमार्टम के वक्त शहीद कांस्टेबल से मिला क्लू, पकड़े गए हरियाणा पुलिस मर्डर केस के आरोपी

हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने सोमवार को पुष्टि की कि पिछले हफ्ते सोनीपत जिले में दो ऑन-ड्यूटी पुलिस की हत्या के मामले में छह आरोपियों में से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं छठे आरोपी को जिंद पुलिस द्वारा मार दिया गया था. ड्यूटी के दौरान शहीद हुए दो पुलिसकर्मियों में से एक रविंद्र सिंह (Constable Ravindra Singh) की सूझबूझ से हरियाणा पुलिस आरोपियों को पकड़ने में कामयाब हो पाई.

मरने से पहले 28 वर्षीय कांस्टेबल रविंद्र सिंह ने अपनी हथेली पर आरोपियों की गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर नोट कर लिया था. यह सुराग पोस्टमार्टम के दौरान हाथ लगा था. इससे पहले पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत कर रही थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

हथेली पर लिखा मिला आरोपी का सुराग

जब पोस्टमार्टम किया जा रहा था तब रविंद्र की हथेली पर गाड़ी का नंबर लिखा हुआ मिला, जो कि उनकी और 43 वर्षीय स्पेशल ऑफिसर कप्तान सिंह की हत्या के मामले में अहम सबूत साबित हुआ.

हरियाणा पुलिस चीफ मनोज यादव ने कहा कि यह बुनियादी पुलिस कौशल था जो हमारे बहादुर कांस्टेबल रविंद्र सिंह ने अपने जीवन को खोने से पहले प्रदर्शित किया था. उसने अपने हाथ पर गाड़ी का नंबर लिखवा रखा था, जिसे पोस्टमार्टम के दौरान देखा गया. उन्होंने यह भी कहा कि कांस्टेबल रविंद्र सिंह को मरणोपरांत पुलिस पदक देने के लिए सिफारिश की जाएगी.

रविन्द्र सिंह और कप्तान सिंह पिछले मंगलवार को खून से लथपथ हालत में मिले थे. शुरुआती जांच में सामने आया कि बुटाना पुलिस स्टेशन के पास कुछ लोग गाड़ी रोककर शराब पी रहे थे. कर्फ्यू लगे होने के चलते पुलिसकर्मियों ने उन्हें शराब पीने से रोका. आरोपी पुलिसकर्मियों से झगड़ा करने लगे. इसके बाद उन्होंने पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. पुलिसकर्मियों पर हमला करने के बाद आरोपी गाड़ी में बैठकर जींद की ओर फरार हो गए थे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts