हुलिया रिजेक्‍ट करवा सकता है पासपोर्ट एप्लिकेशन! हरियाणा की बहनों के फॉर्म पर लिखा- नेपाली लगती हैं

हरियाणा की दो बहनों को अधिकारियों ने यह कहकर पासपोर्ट इश्‍यू करने से मना कर दिया कि वे नेपालियों जैसी दिखती हैं.
Haryana sisters denied passport, हुलिया रिजेक्‍ट करवा सकता है पासपोर्ट एप्लिकेशन! हरियाणा की बहनों के फॉर्म पर लिखा- नेपाली लगती हैं

अगर आप पासपोर्ट के लिए अप्‍लाई करने जा रहे हैं तो ध्‍यान रखें, हुलिया आपकी एप्लिकेशन रिजेक्‍ट करवा सकता है. हरियाणा की दो बहनों के साथ यही हुआ. उन्‍हें अधिकारियों ने यह कहकर पासपोर्ट इश्‍यू करने से मना कर दिया कि वे नेपालियों जैसी दिखती हैं.

बहनों में से एक ने ANI से कहा, “हम चंडीगढ़ वाले पासपोर्ट गए तो वहां उन्‍होंने हमारे चेहरे देखे और लिख दिया कि हम नेपाली हैं. उन्‍होंने हमने हमारी राष्‍ट्रीयता साबित करने को कहा. हम मंत्री अनिल विज के पास मामला लेकर गए जिसके बाद ही हमारा पासपोर्ट बनने का प्रोसेस शुरू हुआ.”

अंबाला के डिप्‍टी कमिश्‍नर अशोक शर्मा के मुताबिक, मामला उनकी जानकारी में है. उन्‍होंने कहा, “भगत बहादुर नाम का एक शख्‍स अपनी बेटियों संतोष और हीना के साथ पासपोर्ट बनवाने चंडीगढ़ के पासपोर्ट ऑफिस गया था. उन्‍होंने पासपोर्ट देने से मना कर दिया और उनके डॉक्‍युमेंट्स पर ‘एप्लिकेंट नेपाली लगता है’ लिख दिया.”

शर्मा ने कहा, “मेरे दखल के बाद दोनों बहनों को पासपोर्ट ऑफिस से फोन गया. जल्‍द ही उनका पासपोर्ट उनतक पहुंच जाएगा.” उन्‍होंने कहा कि घटना की जांच की जाएगी और उचित कार्यवाही होगी.

ये भी पढ़ें

वायरल वीडियो पर बोले नोएडा SSP- भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने पर रची गई साजिश

जो कांग्रेसी मंत्री ना बन पाए उनके समर्थकों ने काटा बवाल, आगबबूला हुई शिवसेना

Related Posts