हाथरस केस: यूपी पुलिस ने राहुल-प्रियंका समेत 200 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

गौतमबुद्ध नगर पुलिस के मुताबिक, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और 200 से ज्यादा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 और 270 और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है."

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम के तहत FIR दर्ज की है. पुलिस ने राहुल और प्रियंका के साथ-साथ अन्य 200 लोगों पर भी FIR दर्ज की है.

गौतमबुद्ध नगर पुलिस के मुताबिक, “कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और 200 से ज्यादा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 और 270 और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.”

दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलने दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए. नोएडा के डीएनडी से राहुल और प्रियंका का काफिला आगे निकला, लेकिन ग्रेटर नोएडा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया, जिसके बाद दोनों ने पैदल ही आगे बढ़ना शुरू कर दिया.

धक्कामुक्की में जमीन पर गिर गए राहुल गांधी

पुलिस ने पूरे एक्सप्रेसवे को छावनी में तब्दील कर रखा था. लिहाज़ा थोड़ी ही देर में कांग्रेस के नेताओं, कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच गुत्थमगुत्थी शुरू हो गई. राहुल गांधी और पुलिस अफसर के बीच बहस होने लगी.

हाथरस केस: पुलिस ने कहा राहुल-प्रियंका को हिरासत में लिया, कांग्रेस बोली-गिरफ्तार किया

राहुल गांधी ने कहा, “मैं शांति से यहां खड़ा हूं. मैं अकेला जाना चाहता हूं. 144 कहता है पब्लिक असेंबली. मैं पब्लिक असेंबली नहीं करना चाहता हूं. मैं अकेला यहां से पैदल हाथरस जाना चाहता हूं. किस आधार पर आप मुझे गिरफ्तार कर रहे हैं ये बता दीजिए.” कांग्रेस के नेता और पुलिस के बीच कई राउंड बहस हुई. कई बार पुलिस ने लाठीचार्ज किया और धक्कामुक्की में राहुल गांधी जमीन पर गिर गए.

पुलिस ने राहुल-प्रियंका को हिरासत में लिया 

इसके बाद राहुल, प्रियंका, कांग्रेस के दूसरे नेता और तमाम कार्यकर्ता एक्सप्रेसवे पर ही धरने पर बैठ गए. काफी देर के हो हंगामे के बाद पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर लिया और कुछ देर बाद इन्हें पूरी घेरेबंदी में दिल्ली लेकर चली गई.

हाथरस केस: प्रियंका गांधी बोलीं, ‘सरकार की लाठियां हमें नहीं रोक सकतीं’

Related Posts