आंसू बहाने का पेटेंट हमारे परिवार के पास, एचडी कुमारस्‍वामी का दावा

कुमारस्‍वामी ने कहा, "मैं लोगों को परेशान देखकर इमोशनल हो जाता हूं. मैं उनके प्रति जो दर्द महसूस करता हूं, उससे खुद ही आंसू आ जाते हैं."
HD Kumaraswamy Family, आंसू बहाने का पेटेंट हमारे परिवार के पास, एचडी कुमारस्‍वामी का दावा

कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने कहा है कि उनके परिवार के पास ‘आंसू बहाने का पेटेंट है.’ हुंसूर के धरमपुरा में एक चुनावी रैली के दौरान JD(S) नेता ने यह बात कही. उन्‍होंने कहा कि ‘मैं लोगों को कठिनाई में देखकर भावुक हो जाता हूं.’

दरअसल केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा था कि ‘चुनाव के दौरान आंसू बहाना कुमारस्‍वामी का खानदानी पेशा’ है. इसी पर पूर्व सीएम ने कहा, “हां, हमारे परिवार का आंसू बहाने पर पेटेंट हैं. मैं लोगों को जीवन में परेशान देखकर इमोशनल हो जाता हूं. मैं उनके प्रति जो दर्द महसूस करता हूं, उससे खुद ही आंसू आ जाते हैं. लेकिन सदानंद गौड़ा ऐसी पार्टी से आए हैं जो सिर्फ ड्रामा करना जानती है. उनके मन में गरीबों के लिए कोई भाव नहीं है.

JD(S) कैंडिडेट डी सोमशेखर के लिए प्रचार करने आए कुमारस्‍वामी ने कहा, “मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा को कांग्रेस और JD(S) से विधायक खींचने की आदत है और वह बार-बार ऐसा कर चुके हैं. इसी वजह से कई इलाकों में उपुचनाव हुआ.”

कुमारस्‍वामी ने कहा, “जब मैं सीएम था तो बड़ी आसानी से बीजेपी कैम्‍प के 15 विधायक तोड़ सकता था लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया. दूसरी तरफ, जो खुद मेरे पास आए थे, उन्‍हें भी मैंने वापस भेज दिया.”

ये भी पढ़ें

सिद्धारमैया और कुमारस्‍वामी पर मानहानि और देशद्रोह का मुकदमा

Related Posts