असम: ‘धोखे में रखकर’ शादी का बढ़ रहा ट्रेंड, एक्शन लेने का समय- हेमंत विश्व शर्मा

हेमंत विश्व शर्मा ने कहा, "असम (Assam) में हम दो-तीन नए ट्रेंड को बढ़ता देख रहे हैं. कई मुस्लिम लड़के हिंदू नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाते हैं और ऐसी तस्वीरें पोस्ट करते हैं जिनमें वो मंदिर के पास खड़े होते हैं. जब कोई लड़की इस तरह के लड़कों से शादी कर लेती है, उसके बाद सच्चाई पता चलती है."

असम (Assam) के वित्त और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व शर्मा (Hemant Vishwa Sharma) ने ‘धोखे में रखकर’ हो रही अंतर-धार्मिक शादियों पर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि असम की भाजपा-शासित सरकार ने राज्य में ‘धोखे में रखकर शादी’ के बढ़ते ट्रेंड पर रोक लगाने का फैसला किया है. ऐसा देखने में आ रहा है कि हिंदू लड़की से शादी करने के लिए लड़के की ओर झूठ बोला जा रहा है.

शर्मा ने कहा, “असम में हम दो-तीन नए ट्रेंड को बढ़ता देख रहे हैं. कई मुस्लिम लड़के हिंदू नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाते हैं और ऐसी तस्वीरें पोस्ट करते हैं जिनमें वो मंदिर के पास खड़े होते हैं. जब कोई लड़की इस तरह के लड़कों से शादी कर लेती है, उसके बाद यह सच्चाई पता चलती है कि उसका धर्म दूसरा है. यह कोई प्रमाणित शादी नहीं है. यह रिश्ता झूठ पर आधारित है और विश्वासघात से भरा हुआ है.”

मदरसों को बंद करेगी असम सरकार, 100 संस्कृत स्कूलों पर भी ताला- नवंबर में जारी होगा नोटिफिकेशन

‘अतंर-धार्मिक शादी के खिलाफ नहीं हम’

हेमंत विश्व शर्मा ने अपनी बात को और अधिक साफ करते हुए कहा कि सरकार अलग-अलग धर्म के लोगों के बीच होने वाली शादियों के खिलाफ नहीं है. बशर्ते, इस तरह की शादियां मर्जी से हों और कोई धोखेबाजी न कर रहा हो. उन्होंने कहा कि हम ऐसी हर एक शादी के खिलाफ लड़ेंगे जो धोखे में रखकर की गई है.

‘धर्म छिपाने वालों को होगी सजा’

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही डिबरुगढ़ में बीजेपी महिला मोर्चा की बैठक में भी शर्मा ने कुछ ऐसी ही टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि असम की भूमि पर हो रहे लव जिहाद के खिलाफ नई लड़ाई शुरू करने का समय आ गया है. उन्होंने कहा, “अगर अगले पांच साल के लिए बीजेपी दोबारा सत्ता में आती है तो ऐसे हर एक शख्स को कड़ी सजा का सामना करना पड़ेगा जो शादी करने के लिए या फिर असम की महिलाओं को लेकर नकारात्मक टिप्पणी करने के लिए अपना धर्म छिपाता है.”

असम: भक्तों के लिए आज से खुला कामाख्या मंदिर, एंट्री से पहले होगा कोरोना का एंटीजन टेस्ट

Related Posts