‘सतपाल सत्ती की जुबान काटने वाले को दिया जाएगा 10 लाख़ रुपये का इनाम’

यदि सतपाल सत्ती ने इस मामले में नाक रगड़कर माफी नहीं मागी तो वह मंगलवार सुबह 10 बजे उनके खिलाफ धर्मशाला थाना में एफआइआर दर्ज करवाएंगे.
Satpal Satti controversial statements over rahul gandhi, ‘सतपाल सत्ती की जुबान काटने वाले को दिया जाएगा 10 लाख़ रुपये का इनाम’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मां की गाली देने वाले हिमाचल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से कांग्रेस समर्थक और हाईकोर्ट के वकील विनय शर्मा ने सतपाल सत्ती को नाक रगड़कर माफी मांगने की हिदायत देते हुए घोषणा की है कि वह सत्ती की ‘काली जुबान’ काटने वाले को दस लाख रुपये देंगे.

दरअसल सोमवार शाम विनय शर्मा नाम के इस शख़्स ने फेसबुक पर पोस्ट किया कि यदि सतपाल सत्ती ने इस मामले में नाक रगड़कर माफी नहीं मागी तो वह मंगलवार सुबह 10 बजे उनके खिलाफ धर्मशाला थाना में एफआइआर दर्ज करवाएंगे. इतना ही नहीं उन्होंने आगे घोषणा की है कि जो व्यक्ति सत्ती की जीभ काटकर लाएगा, उसे 10 लाख रुपये इनाम दिया जाएगा.

बता दें कि सतपाल सत्ती के खिलाफ़ दो जगह केस दर्ज़ किया गया है.

सतपाल सत्ती ने क्या बोला था

दरअसल सोमवार से हिमाचल प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए नज़र आ रहे हैं. मंच पर खड़े सतपाल सत्ती राहुल गांधी और उनके परिवार को ‘ज़मानती’ कहते हैं. आगे वो कहते हैं कि जो ख़ुद ज़मानत पर हो वह प्रधानमंत्री को कैसे चोर कह सकता है. बाद में वो राहुल के लिए मां की गाली का इस्तेमाल करते हैं.

सत्ती वीडियो में कह रहे हैं “बेचारे को पता ही नहीं चलता. जो लिखकर देते हैं, बोल देते हैं. भैया इतनी उमर हो गई तुम्हारी, परिवार के अंदर तीन प्रधानमंत्री रहे, आपको यही पता नहीं चलता कि बोलना क्या है. मंच से कह रहे हैं कि चौकीदार चोर है?”

इसके बाद शब्दों को तीखा करते हुए उन्होंने कहा, “भैया तेरी मां की ज़मानत हुई है, तेरी अपनी ज़मानत हुई है, तेरे जीजा की ज़मानत हुई है, पूरा टब्बर (परिवार) ही ज़मानती है. नरेंद्र मोदी की न ज़मानत हुई, न केस बना न सज़ा मिली; तू कौन होता है जज बनकर चोर बोलने वाला?”

वीडियो के आख़िरी हिस्से में उन्होंने कहा कि एक पंजाबी आदमी ने फ़ेसबुक पर लिखा है जो मैं मंच से नहीं बोल सकता. उन्होंने कहा, “राहुल जी के बारे में हम भी नहीं बोल सकते क्योंकि एक पार्टी के राष्ट्रीय नेता हैं और तीन बार के सांसद हैं. मैंने रणधीर शर्मा (प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता) से पूछा कि क्या लिखा है तो उन्होंने कहा कि मैं बता नहीं सकता, आप फ़ेसबुक पर पढ़ो, लोगों में हमसे भी ज़्यादा ग़ुस्सा है.”

लेकिन बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने आख़िरकार वे शब्द कह ही दिए, जिन्हें थोड़ी देर वह मंच पर बोलने लायक नहीं मान रहे थे. उन्होंने कहा, “मैं भारी मन से बोल रहा हूं. उसने लिखा है – इस देश का चौकीदार चोर है, अगर तू बोलता है तो तू ******* है. उसने सीधा लिखा है फ़ेसबुक पर.”

हालांकि, सतपाल सत्ती का कहना है कि इस वीडियो को ग़लत ढंग से शेयर किया जा रहा है. उधर कांग्रेस इस मामले में क़ानूनी कार्रवाई के साथ पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करने की तैयारी में है.

Related Posts