“भारत में भी बैन हो बुर्का और नकाब”, हिंदू सेना प्रमुख ने गृह सचिव को लिखा पत्र

उन्होंने पत्र में लिखा कि आत्मघाती हमलावर और आतंकवादियों के पूरे परिवार को मारने के लिए अत्यधिक प्रभावी आतंकवाद विरोधी नीति अपनाई जानी चाहिए.

नई दिल्ली:  हिंदू सेना के प्रमुख विष्णु गुप्ता ने भारत के गृह सचिव राजीव गौबा को श्रीलंका की तरह ही भारत में भी बुर्के पर प्रतिबंध लगाने के लिए चिट्ठी लिखी है. मालूम हो कि श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों में 250 से ज्यादा लोगों कि मौत हुई थी. इसी हमले के बाद हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गृह सचिव को चिट्ठी लिखी.

उन्होंने पत्र में लिखा कि सभी सरकारी और गैरसरकारी संस्थानों में बुर्का और नकाब जैसे कपड़ों पर प्रतिबंध लगाया जाए. इस तरह के कपड़ो में आतंकवादी अपना चेहरा छिपा कर संस्थानों में घुस सकते हैं और यह सीसीटीवी में भी कैद नहीं हो सकते. पत्र में कहा गया है कि श्रीलंका ने पहले ही इस पर बैन लगा दिया है.

हिंदू सेना, “भारत में भी बैन हो बुर्का और नकाब”, हिंदू सेना प्रमुख ने गृह सचिव को लिखा पत्र

इसी के साथ उन्होंने पत्र में आतंकी हमलों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एक और सुझाव गृह सचिव को दिया. जिसमें उन्होंने कहा कि आत्मघाती हमलावर और आतंकवादियों के पूरे परिवार को मारने के लिए अत्यधिक प्रभावी काउंटर आतंकवाद नीति अपनाई जानी चाहिए. साथ ही पत्र में कहा गया है कि सभी आतंक विरोधी बलों और इकाइयों को भारत के संप्रभु क्षेत्रों में इस नीति को लागू करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: रेप मामले में नारायण साईं को उम्रकैद की सजा, एक लाख का जुर्माना भी लगा