पाकिस्तान से आए हिंदुओं की बस्ती में मनाया गया PM नरेंद्र मोदी का जन्मदिन

दिल्ली राइडिंग क्लब (Delhi Riding Club) के संस्थापक संजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने नए भारत (New India) का कॉन्सेप्ट (विचार) दिया है. इस तरह उन्हें फादर ऑफ न्यू इंडिया कहना गलत नहीं होगा.

  • IANS
  • Publish Date - 10:41 pm, Thu, 17 September 20

पाकिस्तान (Pakistan) से आकर दिल्ली के मजलिस पार्क की राणा प्रताप बस्ती में बसे हिंदू परिवारों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का जन्मदिन मनाया. आयोजन समिति ने प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन फादर ऑफ न्यू इंडिया (Father of New India) के रूप में मनाया. कुल 192 हिंदू विस्थापित परिवारों के 1400 से ज्यादा सदस्यों वाले इस गांव में दिल्ली राइडिंग क्लब, VHP, सेवा भारती, अक्षय पात्र, रोटरी क्लब आदि संस्थाओं ने मिलकर कार्यक्रम आयोजित किया.

PM मोदी ने दिया नए भारत का सिद्धांत

दिल्ली राइडिंग क्लब (Delhi Riding Club) के संस्थापक संजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए भारत (New India) का विचार दिया है. इस तरह उन्हें फादर ऑफ न्यू इंडिया कहना गलत नहीं होगा. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने भी इस वर्चुअल कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस तरह से विस्थापित हिंदू परिवारों की इस बस्ती का कायाकल्प हुआ है, उसकी डाक्यूमेंट्री बनाकर पाकिस्तान के शासकों को दिखाना चाहिए. प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्य मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह (Jitendra Singh) ने विस्थापित (Displaced) परिवारों की मदद का आश्वासन दिया.

बस्ती में कराए गए कार्यों की दी जानकारी

पाकिस्तान से आए हिंदुओं की बस्ती को गोद लेने वाले दिल्ली राइडिंग क्लब फाउंडेशन के अध्यक्ष संजय राय (Sanjay Rai) ने इस दौरान बस्ती में कराए गए कार्यों की जानकारी दी. पिछले एक साल में बस्ती में पीने का शुद्ध पानी, खाने की व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट, सीवर, टॉयलेट, शिक्षा और अन्य स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं दी गईं. सेवा भारती के अध्यक्ष रमेश अग्रवाल, भरत दास जैसे कई लोग मौजूद रहे.