हिंदुस्‍तान बनाम पाकिस्‍तान : चुनाव आयोग हटवाएगा कपिल मिश्रा का ट्वीट, बताया MCC का उल्‍लंघन

गुरुवार रात को चुनाव आयोग (EC) ने संज्ञान लेते हुए, दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से 24 घंटों के भीतर इस पर रिपोर्ट सौंपने को कहा था.
EC notice to Kapil Mishra on the Hindustan Pakistan statement, हिंदुस्‍तान बनाम पाकिस्‍तान : चुनाव आयोग हटवाएगा कपिल मिश्रा का ट्वीट, बताया MCC का उल्‍लंघन

मॉडल टाउन सीट से बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा के हिंदुस्तान और पाकिस्तान वाले ट्वीट पर रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें नोटिस जारी किया. जिसके बाद चुनाव आयोग ने ट्विटर को उनका ट्वीट हटाने का निर्देश दिया है.

दरअसल गुरुवार रात को चुनाव आयोग (EC) ने संज्ञान लेते हुए, दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से 24 घंटों के भीतर इस पर रिपोर्ट सौंपने को कहा था. जिसके बाद कपिल मिश्रा को नोटिस जारी किया गया था.

चुनाव आयोग ने ट्वीट हटाने का दिया निर्देश

चुनाव आयोग ने ट्विटर को कपिल मिश्रा का ट्वीट हटाने का निर्देश दिया है. EC ने अपने निर्देश में कहा कि कपिल मिश्रा का यह ट्वीट आचार संहिता का उल्लंघन करता है. इसलिए ट्विटर को इसे तुरंत हटाने का निर्देश दिया गया है.

EC notice to Kapil Mishra on the Hindustan Pakistan statement, हिंदुस्‍तान बनाम पाकिस्‍तान : चुनाव आयोग हटवाएगा कपिल मिश्रा का ट्वीट, बताया MCC का उल्‍लंघन

वहीं कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को फिर एक ट्वीट कर कहा, “सच बोलने में डर कैसा? सत्य पर अडिग हूं.”

क्या बोले थे कपिल मिश्रा ?

आप सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा अब बीजेपी के टिकट पर दिल्ली की मॉडल टाउन सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. कपिल मिश्रा ने गुरुवार को एक ट्वीट कर लिखा, “8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा.”

दिल्ली चुनाव आयुक्त शुक्रवार शाम तक अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग (EC) को सौपेंगे. बता दें कि 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. जिसके बाद 11 फरवरी को नतीजे आएंगे.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली चुनाव के दंगल में गूंजा पाकिस्तान का नाम, AAP-BJP आए आमने-सामने

Related Posts