नरेंद्र मोदी की राह पर अमित शाह, छुट्टी पर भी पहुंच जाते हैं ऑफिस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छुट्टी न लेने के लिए जाने जाते हैं. अमित शाह भी गृह मंत्रालय संभालने के बाद छुट्टियां लेने भूल गए हैं.

अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद दफ्तर का माहौल बदला हुआ है. नॉर्थ ब्लॉक में जो दफ्तर है वहां सवेरे 10 बजे मंत्री आ जाते हैं और रात 8 बजे तक काम करते हैं. मंत्री-अफसर सब देर रात तक काम करते हैं. लंच दोपहर में दफ्तर में ही हो जाता है, उसके लिए घर जाने की जरूरत नहीं. ईद की छुट्टी पर भी अमित शाह दफ्तर पहुंच गए थे और सारे मंत्री आ गए थे. ये सारी जानकारी एनडीटीवी की पत्रकार नीता शर्मा ने ब्लॉग में लिखी हैं. वो पिछले एक दशक से गृह मंत्रालय की रिपोर्टिंग करती रही हैं.

ब्लॉग में नीता शर्मा लिखती हैं कि उन्होंने किसी भी गृहमंत्री को दफ्तर में इतना समय देते नहीं देखा है. राजनाथ सिंह लंच करने घर जाते थे, बाकी का काम घर पर ही निपटाते थे. घर पर मीटिंग वगैरह भी करते थे. अमित शाह ने पूरा हिसाब बदल दिया है. वो पार्टी की राजनैतिक मीटिंग भी वहीं ऑफिस में करते हैं. बताते चलें कि अमित शाह देश के 30वें गृहमंत्री हैं और गृह मंत्रालय के अंतर्गत 19 विभाग आते हैं.

अमित शाह 8 संसदीय समितियों में शामिल हैं. इन सब पर हमेशा नजर रहती है. साथ ही वो अभी भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भी हैं. अमित शाह पहले भी अपने काम के तरीके को लेकर जाने जाते रहे हैं. उनकी वजह से बीजेपी नेता नोटबुक और पेन हमेशा साथ रखते हैं.

जो 19 विभाग गृह मंत्रालय के अंतर्गत आते हैं उन सबके जिम्मेदार लोगों को कहा गया है कि वो अपना प्रजेंटेशन तैयार करके दें. पहले भी अमित शाह काम देने के साथ ही उसे पूरा करने की डेड लाइन भी बताते आए हैं. पीएम छुट्टी नहीं लेने के लिए जाने जाते हैं, अमित शाह जिस तरह छुट्टियों में दफ्तर पहुंच जाते हैं तो अब वो भी इस लिस्ट में आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

पहले मिलाया हाथ फिर लग गये गले, तस्‍वीरों में देखें मोदी-पुतिन की मुलाकात

बिश्केक में एक ही छत के नीचे PM मोदी ने इमरान से कुछ यूं बनाईं दूरियां

शी जिनपिंग से मिले PM मोदी, कहा-बातचीत से पहले आतंक के खिलाफ एक्‍शन ले पाकिस्तान

Video:राष्ट्रपति पुतिन से मिले PM मोदी, अमेठी का जिक्र करते हुए किया धन्यवाद

Related Posts