ओडिशा में बोले अमित शाह, CAA से देश के मुसलमानों को डरने की जरुरत नहीं

अमित शाह ने कहा कि राम मंदिर एक प्रमुख मुद्दा था, जिसे हम हल करने में सफल रहे हैं. हम केवल 6 वर्षों में भारत दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था से 5वें स्थान पर आ गए हैं.
Home Minister Amit Shah, ओडिशा में बोले अमित शाह, CAA से देश के मुसलमानों को डरने की जरुरत नहीं

गृहमंत्री अमित शाह ने आज ओडिशा में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बीजेपी के तमाम नेता मौजूद रहे. शाह ने मंच ने एकबार और सीएए के बारे में अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों को इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है.

अमित शाह की ओडिशा जनसभा के मुख्य बिन्दु

1- मोदी सरकार ने पिछले 5 सालों में ओडिशा की जनता के लिए, कांग्रेस के 55 साल के राज के मुकाबले ज़्यादा काम किया है.

2- नागरिकता कानून पर प्रधानमंत्रीजी और मैंने संसद में बार-बार कहा, आज फिर से कहता हूं कि CAA किसी भी भारतीय मुस्लिम की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है.

3- भारतीय मुसलमानों को CAA की चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है. विपक्ष इस मुद्दे पर जनता को गुमराह कर रहा है. CAA केवल पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को सशक्त बनाना है. ऐसा करके पीएम मोदी जवाहरलाल नेहरू द्वारा किया वादा पूरा किया.

4- जिला खनिज न्यासों की स्थापना की. जिससे आदिवासियों को खनिज उत्खनन से प्राप्त धन में उनका उचित हिस्सा मिल सके.

इससे अलावा अमित शाह ने केंद्र की तमाम योजनाओं और बजट को लेकर भी बताया. उन्होंने कहा कि रेलवे बजट में वृद्धि, P-MAY के कुशलतापूर्वक कार्यान्वयन, उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 47.5 लाख गैस सिलेंडर वितरित किए गए. इसके अलावा सौभाग्या योजना के अंतर्गत 20,000 गाँवों का विद्युतीकरण और 5.96 लाख घरों में बिजली पहुंचाई गई.

13वें वित्त आयोग में यूपीए सरकार द्वारा ओड़ीशा को 79,000 करोड़ रुपये दिए गए जबकि 14वें वित्त आयोग में मोदी सरकार ने राज्य को 2.11 लाख करोड़ रुपये दिए. यह ओडिशा के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है. 2024 तक हर घर में नल कनेक्शन के द्वारा पीने का पानी होगा.

राम मंदिर एक प्रमुख मुद्दा था, जिसे हम हल करने में सफल रहे हैं. हम केवल 6 वर्षों में भारत दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था से 5वें स्थान पर आ गए हैं.

Related Posts