135 टूटी हड्डियों के साथ हाउडी मोदी प्रोग्राम में राष्ट्रगान गाएंगे स्पर्श शाह, पढ़ें Inspirational स्टोरी

जानकारी के मुताबिक स्पर्श शाह की पिछले कुछ सालों में 130 से अधिक हड्डियां टूट चुकी हैं. बताया जाता है कि स्पर्श जब मां के पेट में थे, तभी उसकी 35 हड्डियां टूट चुकी थीं. बीमारी के कारण स्पर्श चल भी नहीं सकते.
स्पर्श शाह, 135 टूटी हड्डियों के साथ हाउडी मोदी प्रोग्राम में राष्ट्रगान गाएंगे स्पर्श शाह, पढ़ें Inspirational स्टोरी

नई दिल्ली: अमेरिका का ह्यूस्टन शहर पूरी तरह से मोदीमय हो चुका है. पीएम मोदी के हाउडी कार्यक्रम के लिए 50 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है. मोदी-ट्रंप की इस मुलाकात के बीच एक सबसे रोचक जानकारी है उस बच्चे की जोकि इस कार्यक्रम को अगुवाई कर रहा है. जब दोनों नेता एनआरजी स्टेडियम पहुंच जाएंगे तो सबसे यही बच्चा कार्यक्रम की शुरुआत करेगा. बच्चे का नाम है स्पर्श शाह.

स्पर्श शाह की उम्र 16 साल है और वो भारतीय मूल का है. स्पर्श राष्ट्रीय गान गा गाकर कार्यक्रम की शुरुआत करेगा. ये बच्चा जन्म से ही ऑस्टियोजेन्सिस इम्परफेक्टा नाम की बीमारी से पीड़ित है. स्पर्श पीएम मोदी से मिलने के लिए काफी उत्साहित भी हैं. बता दें कि स्पर्श शाह रैपर, सिंगर, लेखक और मोटिवेशनल स्पीकर हैं, जो अमेरिका के न्यू जर्सी में रहते हैं.

जानकारी के मुताबिक स्पर्श शाह की पिछले कुछ सालों में 130 से अधिक हड्डियां टूट चुकी हैं. बताया जाता है कि स्पर्श जब मां के पेट में थे, तभी उसकी 35 हड्डियां टूट चुकी थीं. बीमारी के कारण स्पर्श चल भी नहीं सकते. 16 साल के स्पर्श को कुल 100 से ज्यादा फ्रैक्चर हुए हैं.

शाह अगले एमिनेम बनना चाहते हैं और एक अरब लोगों के सामने परफॉर्म करना चाहते हैं. मार्च 2018 में रिलीज हुई ‘ब्रिटल बोन रैपर’ नाम की एक डॉक्यूमेंट्री में स्पर्श शाह की जीवन यात्रा को दिखाया गया. यह फिल्म उनकी बीमारी से लड़ने पर फोकस है. शाह का वीडियो देखने पर लगता है कि इतनी गंभीर बीमारी भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाई.

स्पर्श शाह हाउडी मोदी कार्यक्रम में राष्ट्रगान गोने को लेकर उत्साहित हैं. वह कहते हैं कि”मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि मैं इतने सारे लोगों के सामने गा रहा हूं. मैं राष्ट्रगान गण, जन गण मन गाने के लिए उत्साहित हूं. मैंने पहली बार मोदी जी को मैडिसन स्क्वायर गार्डन पर देखा था, मैं मिलना चाहता था, मगर मैं उन्हें केवल टीवी पर ही देख पाया.

आगे स्पर्श कहते हैं कि मगर भगवान की दुआ है जो मैं उनसे मिलने जा रहा हूं और मैं राष्ट्रगान गाने को लेकर भी काफी उत्साहित हूं. स्पर्श तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने एमिनेम गीत “नॉट अफ्रेड” को कवर करते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया. जिसे ऑनलाइन 65 मिलियन से अधिक बार देखा गया.

  • हाउडी मोदी इवेंट की शुरुआत जन गण मन से होगी. पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप और हजारों की भीड़ के सामने एक बेहद खास बच्चा स्पर्श शाह इसकी शुरुआत करेंगे. वहीं, हाउडी मोदी के कार्यक्रम में इंडियन मुस्लिम एसोसिएशन के सदस्य भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. अमेरिका में रह रहे भारतीय मुस्लिमों का कहना है कि वो पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार हैं.
  • ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम के गेट भारतीय समय के मुताबिक शाम 4.30 बजे खोल दिए जाएंगे और स्टेडियम में 9 बजे रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का भाषण होगा. इस कार्यक्रम का समापन भारतीय समय के मुताबिक रात 12.30 बजे होगा.
  • 23 सितंबर: क्लाइमेट समिट को संबोधित करेंगे. आतंकवाद मामले पर नेता दुनियाभर के कई नेताओं से मिलेंगे. अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधियों से मुलाकात. 24 सितंबरः यूएनएसजी की ओर से लंच में हिस्सा लेंगे. महात्मा गांधी की 150वी वर्षगांठ पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम में 3 चीजों की शुरुआत करेंगे. गेट्स फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किए जाएंगे. ब्लूमबर्ग के सीईओ से मुलाकात. 25 सितंबरः CARICOM की बैठक में हिस्सा लेंगे. डोनाल्ड ट्रंप समेत 20 नेताओं से मुलाकात संभव. 27 सितंबर: यूएनजीए सेशन को संबोधित करेंगे.

Related Posts