जम्मू कश्मीर: जाकिर मूसा की मौत के खिलाफ हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने आज बुलाया कश्मीर बंद

इलाके में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है.

श्रीनगर: हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी ने दक्षिण कश्मीर के त्राल क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में मारे गए अंसार-उल-गजवा तुल-हिंद के कमांडर जाकिर मूसा और एक अन्य नागरिक की मौत को लेकर शनिवार को बंद का आहवान किया है.

हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने कहा कि राज्य भर में शनिवार को बंद का आह्वान किया गया है. उन्होंने कहा कि यह बंद पुलवामा के दक्षिण कश्मीर के नरीना क्षेत्र में जाकिर मूसा और एक अन्य नागरिक, जहूर अहमद की हत्या के खिलाफ किया जा रहा है. मालूम हो कि हुर्रियत के अध्यक्ष गिलानी ने शुक्रवार को जाकिर मूसा और एक अन्य नागरिक को श्रद्धांजलि दी थी.

कश्मीर के वांछित आतंकवादी कमांडर व अल कायदा से संबद्ध संगठन के प्रमुख जाकिर मूसा के मारे जाने की खबर फैलने के बाद श्रीनगर, पुलवामा, शोपियां और कश्मीर घाटी के कुछ अन्य स्थानों में विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने शुक्रवार को घाटी के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लागू कर दिए गए थे.

कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी में मोबाइल व इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. यहां तक कि भड़काऊ पोस्ट और तस्वीरों को अपलोड करने से रोकने के लिए फिक्स्ड लैंडलाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन की स्पीड को भी कम कर दिया गया है. राजधानी श्रीनगर, दक्षिणी कश्मीर पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां और कुलगाम जिलों में और घाटी के अन्य संवदेनशील इलाकों में शुक्रवार को ही सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती कर दी गई.

ये भी पढ़ें: BJP कार्यकर्ताओं ने किया TMC कार्यालय पर कब्जा, कांग्रेस पार्टी के नेता को थमाई चाबी