एक लीटर पानी से 30 KM चलेगी गाड़ी, हैदराबाद के इस इंजीनियर ने किया अविष्‍कार

इंजीनियर सुंदर रमैया कहते हैं कि वॉटर फ्यूल टेक्नॉलजी के इंजन धुएं की जगह ऑक्सीजन रिलीज करेंगे इसलिए ग्लोबल वार्मिंग की समस्या पूरी तरह से हल हो जाएगी.

हैदराबाद के सुंदर रमैया नाम के शख्स ने पानी से चलने वाले एक इंजन का आविष्कार किया है, जिससे कि तमाम वाहनों को सड़क पर दौड़ाया जा सकता है. रमैया का दावा है कि इस इंजन के इस्तेमाल से किसी भी वाहन को एक लीटर पानी में 30 किमी तक ले जाया जा सकेगा.

इंजीनियर सुंदर रमैया कहते हैं कि वॉटर फ्यूल टेक्नॉलजी (Water Fuel Technology) के इंजन धुएं की जगह ऑक्सीजन रिलीज करेंगे इसलिए ग्लोबल वार्मिंग की समस्या पूरी तरह से हल हो जाएगी. इससे पर्यावरण में किसी भी प्रकार का प्रदूषण नहीं होगा. वाहन की लाइफ भी बढ़ जाएगी.

water fuel engine, एक लीटर पानी से 30 KM चलेगी गाड़ी, हैदराबाद के इस इंजीनियर ने किया अविष्‍कार

उन्होंने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि इस इंजन (Water Fuel Engine) का प्रयोग बस और ट्रक जैसे बड़े वाहनों को चलाने में भी हो सकता है.

रमैया का दावा है कि पानी से चलने वाले इस इंजन को वाहनों में लगाने के बाद एक लीटर पानी की मदद से 30 किमी तक की दूरी तय की जा सकेगी. इसके अलावा देश के अलग-अलग राज्यों में इसके उपयोग से बड़े स्तर पर वाहनों से होने वाले प्रदूषण को भी रोका जा सकेगा.

ये भी पढ़ें-

माल्या-नीरव मोदी जैसे 50 से ज्यादा भगोड़ों ने लगाया 17,900 करोड़ रुपये का चूना

लाहौर की मस्जिद से नमाजी का एक लाख रुपये का जूता चोरी