हैदराबाद में फूड डिलीवरी ब्वॉय को हुआ Coronavirus, मरकज से लौटे थे पिता

कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने रविवार को लॉकडाउन 7 मई तक बढ़ाने का फैसला किया.

  • TV9.com
  • Publish Date - 9:46 am, Mon, 20 April 20

हैदराबाद में एक फूड डिलीवरी करने वाला लड़का कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि उसे कोरोनावायरस अपने पिता के जरिए हुआ है, जो कि मरकज से लौटे थे. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अधिकारियों ने फूड डिलीवरी ब्वॉय के पिता का कोरोनावायरस टेस्ट कराया, जो कि पॉजिटिव आया.

इसके बाद लड़के के परिवार के सभी सदस्यों को सरोजिनी देवी हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है, जहां पर उनपर निगरानी रखी जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डिलीवरी ब्वॉय के पिता 18 मार्च को मरकज से लौटे थे. इसके बाद 19 और 20 मार्च को डिलीवरी ब्वॉय ने करीब 25 लोगों के यहां फूड डिलीवरी की थी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएसएमसी) के अधिकारियों ने उन लोगों को भी क्वारंटीन किया है, जो कि डिलीवरी ब्वॉय के संपर्क में आये थे.

तेलंगाना में रविवार को 18 नए कोरोनावायरस पॉजिटिव केस दर्ज किए गए, जिसके बाद राज्य में कोविड-19 मरीजों की संख्या 858 हो गई है. इनमें से 651 एक्टिव केस हैं, जबकि 186 ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं राज्य में कोरोनावायरस के कारण अभीतक 21 लोग दम तोड़ चुके हैं.

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए तेलंगाना सरकार ने रविवार को लॉकडाउन 7 मई तक बढ़ाने का फैसला किया और साथ ही सरकार ने स्पष्ट किया कि लॉकडाउन में को रियायत नहीं दी जाएगी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे