हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस को शक, तीन और राज्‍यों में ऐसी ही वारदातें कर चुके थे आरोपी

साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी. सी. सज्जनार ने कहा हम कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से भी ऐसे मामलों का डेटा मंगवा रहे हैं, जहां महिलाओं की हत्या के बाद उन्हें जला दिया गया.
hyderabad four accused behind more crime, हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस को शक, तीन और राज्‍यों में ऐसी ही वारदातें कर चुके थे आरोपी

हैदराबाद में 27 नवंबर को अस्पताल से घर लौट रही वेटरनरी डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म और उसकी हत्या के चारों आरोपियों का शुक्रवार सुबह एनकाउंटर कर दिया गया था. पुलिस को शक है कि कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में महिलों की हत्या कर जलाने देने जैसे मामलों में भी इन तीनों आरोपियों का हाथ हो सकता है.

साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी. सी. सज्जनार ने प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही थी, उन्होंने कहा, “हमने आरोपियों की डीएनए प्रोफाइलिंग कर रखी है. हम कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से भी ऐसे मामलों का डेटा मंगवा रहे हैं, जहां महिलाओं की हत्या के बाद उन्हें जला दिया गया. हमें संदेह है कि इन आरोपियों ने वहां भी ऐसी वारदात को अंजाम दिया होगा.”

उन्होंने बताया की पुलिस ने घटना स्थल से महिला डॉक्टर का फोन, पॉवर बैंक और घड़ी बरामद कर ली है.

वहीं पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पुलिस पर पत्थरों, छड़ी और अन्य धारदार सामग्रियों से हमला किया. इनमें से दो आरोपियों ने पुलिसकर्मियों से हथियार छीन लिए और फायरिंग की. उन्होंने कहा, “इसके बाद भी पुलिस ने धैर्य बरता और उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी. पुलिस ने गोलीबारी का जवाब दिया और पाया कि चारों की मौत हो चुकी है.”

पुलिस प्रमुख ने कहा कि पुलिस ने मुख्य आरोपी मोहम्मद आरिफ और चौथे आरोपी चेन्नाकेशवुलु के हाथ में हथियार पाया. उन्होंने कहा कि दो पुलिस अधिकारियों के सिर में चोट लगी, हालांकि दोनों को गोली नहीं लगी.

ये भी पढ़ें : 90 फीसदी जलने के बाद भी मौत से आखिरी पल तक लड़ती रही वो… पढ़ें पूरा घटनाक्रम

Related Posts