हैदराबाद पुलिस ने कोरोना की दवा Remdesivir की ब्लैक मार्केटिंग का किया पर्दाफाश

हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) की टास्क फोर्स टीम ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन लोगों के पास से 51 रेमडेसिवियर इंजेक्शन, ऑक्टेमरा इंजेक्शन और 55 हज़ार नकद रुपए बरामद किए हैं.
hyderabad police arrested 8 for black marketing of Remdesivir, हैदराबाद पुलिस ने कोरोना की दवा Remdesivir की ब्लैक मार्केटिंग का किया पर्दाफाश

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है. इसके साथ ही इस बीमारी में सबसे कारगर दवा रेमडेसिवियर (Remdesivir) की भारी किल्लत को देखते हुए मेडिकल स्टोर और थोक विक्रेताओं ने अब इसे मुंह मांगे दाम पर बेचना शुरू कर दिया है. जिस वजह से लोगों को यह दवा बहुत ज्यादा पैसे खर्च करके मिल रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

हैदराबाद पुलिस के साउथ जोन की टास्क फोर्स टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी  कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं रेमडेसिवियर इंजेक्शन, ऑक्टेमरा इंजेक्शन और फबीफ्लू टैबलेट्स की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे थे. हैदराबाद सिटी पुलिस टास्क फोर्स और चादरघाट पुलिस ने  इन 8 लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. यह सभी एक इंटर स्टेट ब्लैक मार्केटिंग गैंग से जुड़े हुए थे.

टास्क फोर्स ने इन लोगों के पास से 51 रेमडेसिवियर इंजेक्शन, ऑक्टेमरा इंजेक्शन और 55 हज़ार नकद रुपए बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक एक रेमडेसिवियर इंजेक्शन को 3500 रुपए में खरीदकर यह लोग इसी इंजेक्शन को 30 से 40 हजार में बेचा करते थे. फिलहाल पुलिस इन सभी 8 लोगों से आगे की पूछताछ कर रही है, साथ ही यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि अब तक इन्होंने कितने लोगों को यह इंजेक्शन ब्लैक में बेचा है.

hyderabad police arrested 8 for black marketing of Remdesivir, हैदराबाद पुलिस ने कोरोना की दवा Remdesivir की ब्लैक मार्केटिंग का किया पर्दाफाश

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

 

 

 

 

Related Posts